• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

Spot Fixing Case : तेज गेंदबाज श्रीसंत की टीम इंडिया में हो सकती है वापसी! BCCI ने घटाया बैन

BCCI Ombudsman reduces S Sreesanths life ban to 7 years - Cricket News in Hindi

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज एस. श्रीसंत (S. Sreesanth) पर लगे आजीवन प्रतिबंध को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने घटाकर अब 7 साल कर दिया है। श्रीसंत (S. Sreesanth) पर लगा बैन अब 13 सितंबर 2020 को खत्म होगा। बीसीसीआई लोकपाल की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि श्रीसंत पर लगे प्रतिबंध को घटाकर सात साल करने का फैसला किया गया है। बता दें कि 13 सितंबर 2013 को श्रीसंत पर आजीवन बैन लगाया था।

इससे पहले मार्च 2019 को श्रीसंत पर सुप्रीम कोर्ट ने आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में आजीवन प्रतिबंध हटा दिया था। सुप्रीम कोर्ट का कहना था कि बीसीसीआई के पास अनुशासनात्मक कार्रवाई का अधिकार है। कोर्ट ने बीसीसीआई से श्रीसंत को सुनवाई का मौका देने और 3 महीने में सजा तय का आदेश दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि बीसीसीआई श्रीसंत पर अपने लगाए प्रतिबंध पर फिर से विचार करे। सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि लाइफटाइम बैन ज्यादा है।

सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद श्रीसंत ने कहा था, ‘मैं लिएंडर पेस को आदर्श मानता हूं। जब वो 45 साल की उम्र में ग्रैंड स्लैम खेल सकते हैं, नेहरा 38 साल की उम्र में वल्र्ड कप खेल सकते हैं तो मैं क्यों नहीं..! मैं तो केवल 36 साल का हूं। मेरी ट्रेनिंग जारी है।’
बता दे, जुलाई 2015 में श्रीसंत, अंकित चव्हाण और अजीत चंदीला सहित स्पॉट फिक्सिंग मामले में सभी 36 आरोपरियों को पटियाला हाउस कोर्ट ने आपराधिक मामले से बरी कर दिया था। श्रीसंत ने 2005 में श्रीलंका के खिलाफ नागपुर में वनडे मैच के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होंने 2006 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट पदार्पण किया। श्रीसंत ने 27 टेस्ट में 37.59 की औसत से 87 विकेट, जबकि वनडे में 53 मैचों में 33.44 की औसत से 75 विकेट चटकाए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-BCCI Ombudsman reduces S Sreesanths life ban to 7 years
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: spot fixing, bcci banned sreesanth, rajasthan royals teammates ajit chandila, ankeet chavan, indian cricketer sreesanth, sports news, indian cricket news, sports news in hindi, latest sports news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved