• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

कुंबले का विवाद फिर खुला, डायना एडुल्जी ने BCCI पर लगाया आरोप

मुंबई। पिछले साल भारत के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी अनिल कुंबले के अचानक भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पद से इस्तीफा दिए जाने के बाद एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया था। हालांकि, समय के साथ इस विवाद की आंच धीमी पड़ गई थी लेकिन एक बार फिर यह बाहर आ गया है। वेबसाइट ईएसपीएन की रिपोर्ट के अनुसार, सर्वोच्च न्यायालय द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) की सदस्य डायना एडुल्जी ने इस मामले में नया खुलासा करते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) पर आरोप लगाया है।

एडुल्जी का कहना है कि बीसीसीआई ने कुंबले के इस्तीफे के बाद रवि शास्त्री को भारतीय पुरुष टीम का कोच नियुक्त कर नियमों का उल्लंघन किया है। एडुल्जी ने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली लगातार बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी को कुंबले के बारे में संदेश भेजते रहते थे, जिसके कारण कुंबले को इस्तीफा देना पड़ा। उल्लेखनीय है कि बीसीसीआई ने जब कुंबले को बताया कि कप्तान कोहली उनके कोचिंग के तरीके से खुश नहीं हैं, तो कुंबले ने मुख्य कोच के पद से इस्तीफा दे दिया।

एडुल्जी का यह पूरा गुस्सा भारतीय महिला क्रिकेट टीम की नियुक्ति के लिए बीसीसीआई द्वारा गठित की गई एड-हॉक कमेटी की घोषणा के बाद फूटा है। उनका कहना है कि अगर कोहली की प्राथमिकता पर शास्त्री को भारतीय पुरुष टीम का कोच बनाया जा सकता है, तो हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना की गुजारिश पर रमेश पोवार को महिला टीम के कोच पद पर बरकरार क्यों नहीं रखा जा सकता।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-BCCI had broken rules while appointing Ravi Shastri as a replacement of Anil Kumble : Diana Edulji
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bcci, ravi shastri, replacement, anil kumble, diana edulji, virat kohli, coa, supreme court, committee of administrators, harmanpreet kaur, ramesh powar, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved