• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

महिला प्रीमियर लीग प्लेयर नीलामी के लिए बीसीसीआई ने महिला नीलामीकर्ता को नियुक्त किया : रिपोर्ट

BCCI appoints female auctioneer for Womens Premier League player auction: Report - Cricket News in Hindi

नई दिल्ली | महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) की पहली नीलामी सोमवार को मुंबई में शुरू होगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने नीलामी प्रक्रिया के संचालन के लिए एक महिला नीलामीकर्ता को शामिल किया है। क्रिकबज की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि मल्लिका सागर, आधुनिक और समकालीन भारतीय कला के लिए मुंबई स्थित कला संग्राहक सलाहकार और आर्ट इंडिया कंसल्टेंट्स फर्म में भागीदार, नीलामी की निगरानी करेंगी। संयोग से, मुंबई में पुंडोले की नीलामी करने वाली मल्लिका ने 2021 प्रो कबड्डी लीग की नीलामी की थी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि बीसीसीआई ने पांच टीमों को यह भी सूचित किया है कि उन्हें टीम में कम से कम 15 खिलाड़ियों को लाना है जबकि न्यूनतम खर्च नौ करोड़ रुपए होना चाहिए। उनके पास पर्स में 12 करोड़ रुपए होंगे, जिसमें प्रत्येक पक्ष को केवल छह विदेशी खिलाड़ियों को खरीदने की अनुमति होगी।
रिपोर्ट में पांच टीमों को बीसीसीआई के संचार के हवाले से कहा गया है, "फ्रेंचाइजी को न्यूनतम (15) और अधिकतम (18) स्क्वाड आकार, न्यूनतम स्क्वाड खर्च (9 करोड़) और स्क्वाड में विदेशी खिलाड़ियों की अधिकतम संख्या (6) के संबंध में डब्ल्यूपीएल स्क्वाड नियमों की याद दिलाई गई।"
डब्ल्यूपीएल प्लेयर ऑक्शन में कुल 409 खिलाड़ियों की बोली लगेगी, जिनमें से 246 भारतीय क्रिकेटर और 163 विदेशी खिलाड़ी हैं, जिनमें से आठ खिलाड़ी सहयोगी देशों से हैं।
खिलाड़ियों को उनकी विशेषज्ञता के आधार पर सेट में प्रस्तुत किया जाएगा, मार्की खिलाड़ी, बल्लेबाज, ऑलराउंडर, विकेटकीपर, तेज गेंदबाज, स्पिन गेंदबाज और उभरते हुए खिलाड़ी। नीलामी के लिए खिलाड़ियों को आधार मूल्य के पांच अलग-अलग स्लैब में बांटा गया है- 50 लाख रुपए, 40 लाख रुपए, 30 लाख रुपए, 20 लाख रुपए और 10 लाख रुपए।
भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर, उप-कप्तान स्मृति मंधाना, ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा, अंडर19 महिला टी20 विश्व कप विजेता कप्तान शैफाली वर्मा, ऑस्ट्रेलिया की प्रमुख ऑलराउंडर एलिसे पेरी, इंग्लैंड की बाएं हाथ की स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन, न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी डिवाइन और पूर्व कप्तान वेस्टइंडीज की डिएंड्रा डॉटिन सबसे ज्यादा बेस प्राइस रखने वाली खिलाड़ियों में शामिल हैं।
रिपोर्ट यह कहते हुए समाप्त हुई कि नीलामी जैस्मीन हॉल, 1, जिओ वल्र्ड कन्वेंशन सेंटर में होगी और यह दोपहर 2.30 बजे शुरू होगी। नीलामी से एक दिन पहले बीसीसीआई रविवार को रात 8 बजे फ्रेंचाइजियों के लिए प्री-ऑक्शन ब्रीफिंग करेगा।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-BCCI appoints female auctioneer for Womens Premier League player auction: Report
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: women\s premier league wpl, the board of control for cricket in india bcci, mallika sagar, pro kabaddi league, smriti mandhana, shafali verma, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved