• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हैदराबाद और राजस्थान के बीच फाइनल में पहुंचने की जंग

Battle to reach the final between Hyderabad and Rajasthan - Cricket News in Hindi

चेन्नई । राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच शुक्रवार को फाइनल की टिकट के लिए टक्कर होगी। दोनों ही टीमें चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में ट्रॉफी के एक कदम करीब पहुंचने के लिए तैयार हैं।




आईपीएल प्लेऑफ में क्वालीफायर 2 एलिमिनेटर मैच जीतने वाली टीम और क्वालीफायर 1 में हारने वाली टीम के बीच मैच खेला जाता है।

इस मैच को जीतने वाली टीम 26 मई को इसी मैदान पर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ फाइनल खेलने उतरेगी।

राजस्थान रॉयल्स ने बुधवार को अहमदाबाद में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ अपना एलिमिनेटर मुकाबला चार विकेट से जीता। जबकि, सनराइजर्स हैदराबाद मंगलवार को उसी स्थान पर केकेआर के खिलाफ 8 विकेट से हार गई थी।

लीग चरण में दोनों टीमों के बीच हुआ मुक़ाबला शानदार रहा था जिसमें हैदराबाद को एक रन से जीत मिली थी।

क्वालीफायर 2 में इन दोनों टीमों के बीच जो सबसे बड़ा अंतर है, वह है पावरप्ले का। हैदराबाद ने इस सीजन पावरप्ले में 11.48 की रन-रेट और लगभग 42 की औसत से रन बनाए हैं, जो किसी टीम द्वारा सबसे तेजी से बनाए गए रन हैं।

दूसरी ओर राजस्थान ने पावरप्ले में 8.59 की रन-रेट से रन बनाए हैं, जो इस सीजन पावरप्ले में किसी टीम की तीसरी सबसे धीमी बल्लेबाजी है।

गेंदबाजी में मामला एकदम उलटा रहा है। राजस्थान ने इस सीजन पावरप्ले में संयुक्त रूप से सबसे अधिक 24 विकेट चटकाए हैं और साथ ही उसने सबसे कम 8.03 की इकॉनमी से रन भी खर्च किए हैं।

हैदराबाद ने पावरप्ले में चौथे सर्वाधिक 21 विकेट तो चटकाए हैं, लेकिन उन्होंने लगभग 9 रन प्रति ओवर खर्च भी किए हैं। यानी इस मुकाबले में दोनों टीमों के लिए पहले छह ओवर का खेल सबसे अहम रहेगा।

आमने-सामने की लड़ाई में दोनों टीमों का रिकॉर्ड लगभग एक जैसा ही है। अब तक दोनों टीमों के बीच कुल 19 मुकाबले हुए, इनमें से 9 मुकाबले राजस्थान ने जीते और 10 मुकाबले हैदराबाद ने अपने नाम किए।

प्लेऑफ में, राजस्थान एक बार आईपीएल 2013 के एलिमिनेटर मैच में हैदराबाद से भिड़ चुकी है, जहां राज्सथान को चार विकेट से जीत मिली।

संभावित प्लेइंग 11

सनराइजर्स हैदराबाद: पैट कमिंस (कप्तान), ट्रेविस हेड, अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, नितिश कुमार रेड्डी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, विजयकांत, भुवनेश्वर कुमार और टी नटराजन।

राजस्थान रॉयल्स : संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, टॉम कोहलर कैडमोर, रियान पराग, ध्रुव जुरेल, रोवमन पॉवेल, रविचंद्रन अश्विन, आवेश खान, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल और संदीप शर्मा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Battle to reach the final between Hyderabad and Rajasthan
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hyderabad, rajasthan, rajasthan royals, sunrisers hyderabad, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved