• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भारत को रोमांचक मैच में बांग्लादेश ने दी मात, शुभमन गिल के शतक पर फिरा पानी

Bangladesh defeated India in a thrilling match, Shubman Gills century was ruined - Cricket News in Hindi

कोलंबो। भारत को एशिया कप 2023 में पहली हार का सामना करना पड़ा है। भारत को शुक्रवार को बांग्लादेश के हाथों 6 विकेट से हार मिली। यह टूर्नामेंट का आखिरी सुपर-फोर मैच था। भारतीय टीम रविवार (17 सितंबर) को श्रीलंका के खिलाफ फाइनल खेलेगी जबकि बांग्लादेश पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुका है। बांग्लदेश ने कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में 266 रन का लक्ष्य रखा और भारत को 49.5 ओवर में समेट दिया। भारत के लिए ओपनर शुभमन गिल ने जुझारू शतकीय पारी खेली। उन्होंने 133 गेंदों में 8 चौकों और 5 छक्कों के दम पर 122 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए मुस्तफिजुर रहमान ने तीन जबकि डेब्यूटेंट तंजीम हसन साकिब और महेदी हसन ने दो-दो विकेट हासिल किए। शाकिब अल हसन और मिराज ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।


लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने अच्छा आगाज नहीं किया। कप्तान रोहित शर्मा पहले ओवर में ही अपना विकेट गंवा बैठे। डेब्यूटेंट तिलक वर्मा (9 गेंदों में 5), विकेटकीपर बल्लेबाज राहुल (39 गेंदों में 19) और ईशान किशन (15 गेंदों में 5) बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। हालांकि, गिल ने एक छोर संभाले रखा। उन्होंने राहुल के साथ तीसरे विकेट के लिए 57 रन जोड़ने के बाद सूर्यकुमार यादव (34 गेंदों में 26) के संग पांचवें विकेट के लिए 45 रन की साझेदारी की। गिल ने जडेजा (12 गेंदों में 7) के साथ 31 और अक्षर पटेल (34 गेंदों में 42) के संग 39 रन की पार्टनरशिप की। गिल 44वें ओवर में आउट हुए। इसके बाद, अक्षर और शार्दुल ठाकुर (13 गेंदों में 11) ने आठवें विकेट के लिए 40 रन जोड़े। भारत को अंतिम दो ओवर में जीत के लिए 17 रन चाहिए थे लेकिन अक्षर और शार्दुल के 49वें ओवर में आउट होने से मैच हाथ से फिसल गया। भारत को 50वें ओवर में 12 रन की दरकार थी लेकिन मोहम्मद शमी सिर्फ एक चौका लगा सके। उनके रन आउट होते ही भारतीय पारी सिमट गई।

इससे पहले, बांग्लादेश ने टॉस गंवाने के बाद निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 265 रन जुटाए। बांग्लादेश के लिए कप्तान शाकिब अल हसन (80) ने सर्वाधिक रन बनाए। बांग्लादेश टीम की शुरुआत निराशाजनक रही। ओपनर तंजीद हसन (13) तीसरे और लिटन दास (0) चौथे ओवर में आउट हो गए। अनामुल हक (4) और मेहदी हसन मिराज (13) का बल्ला नहीं चला। बांग्लादेश ने 14 ओवर तक 59 रन जोड़े और 4 विकेट गंवा दिए। शाकिब और तौहीद ने पांचवें विकेट के लिए 101 रन की पार्टनरशिप कर टीम को 160 के पार पहुंचाया। शाकिब 34वें में पवेलियन लौटे। उन्होंने 85 गेंदों में 6 चौकों और 3 छक्कों की बदौलद 80 रन की पारी खेली। तौहीद ने 81 गेंदों में 5 चौकों और 2 सिक्स के जरिए 54 रन बनाए। वह 42वें ओवर में आउट हुए। नौवें नंबर पर उतरे नसुम अहमद ने 45 गेंदों में 44 रन जुटाए। महेदी हसन 29 और तंजीम हसन साकिब 14 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत की ओर से शार्दुल ठाकुर ने तीन और मोहम्मद शमी ने दो विकेट चटकाए। रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल और प्रसिद्ध कृष्णा ने एक-एक शिकार किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bangladesh defeated India in a thrilling match, Shubman Gills century was ruined
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: colombo, india, asia cup, bangladesh, sri lanka, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved