• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

इंग्लैंड और आयरलैंड में रन बनाने से बढ़ा इस क्रिकेटर का आत्मविश्वास

सेंचुरियन। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यहां जारी पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 71 रनों का अहम योगदान देने वाले पाकिस्तान के प्रतिभाशाली बल्लेबाज बाबर आजम ने माना कि इंग्लैंड और आयरलैंड में रन बनाने से उनका आत्मविश्वास काफी बढ़ा। बाबर को वनडे क्रिकेट का बेहतरीन खिलाड़ी माना जाता रहा है।

हालांकि टेस्ट क्रिकेट में लंबे समय तक वे कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पा रहे थे लेकिन पिछली कुछ सीरीज में उन्होंने खेल के इस प्रारूप में भी रन बनाना चालू कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस वर्ष हुई टेस्ट सीरीज से पहले तक उनका औसत 28 का था जो अब बढक़र 34.96 का हो गया है। वनडे में बाबर का औसत 51.52 का है। क्रिकइंफो ने बाबर के हवाले से बताया कि मैंने आयरलैंड और इंग्लैंड में जो पारियां खेलीं उससे मेरा आत्मविश्वास बढ़ा। उस परिस्थिति में खेलने से टेस्ट क्रिकेट को लेकर मेरी थोड़ी-बहुत मानसिकता बदली।

मैंने यह सीखा कि अपनी पारी को कैसे आगे बढ़ाना है, कैस पिच पर टिकना है और कैसे रन बनाने हैं। मैंने उस अनुभव से बहुत कुछ सीखा और दुबई में अपने अच्छे फॉर्म को जारी रखा और मुझे उम्मीद है कि मैं आगे भी इसे जारी रख पाऊंगा। बाबर ने इंग्लैंड के खिलाफ लॉड्र्स के मैदान पर नाबाद 68 रनों की दमदार पारी खेली थी लेकिन चोट के कारण उन्हें सीरीज से बाहर होना पड़ा था। कुछ महीनों बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 99 रन बनाए, जिससे उन्हें टेस्ट क्रिकेट में भी एक बेहतरीन बल्लेबाज के रूप में देखा जाने लगा।

बाबर ने कहा कि जब आप अच्छा प्रदर्शन करने लग जाते हैं तब आपका आत्मविश्वास काफी बढ़ता है। उस सीरीज के बाद से मैं वैसा ही प्रदर्शन कर रहा हूं जैसा मैं करना चाहता था। पिछले दौरे पर मैंने अधिक रन बनाने का लक्ष्य रखा था। मुझे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 99 रन पर आउट होने को दुख हुआ लेकिन फिर भी इससे मेरा आत्मविश्वास बहुत बढ़ा।

पहला टेस्ट : पहले दिन रहा गेंदबाजों का दबदबा

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Babar Azam got confidence after getting runs in england and ireland
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: babar azam, england, ireland, pakistan, south africa, pakistan vs south africa, olivier, dale steyn, centurion test, दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान, बाबर आजम, पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved