• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

24 साल बाद ऑस्ट्रेलिया का पाकिस्तान दौरा रावलपिंडी से होगा शुरू

Australia tour of Pakistan after 24 years confirmed to begin from Rawalpindi - Cricket News in Hindi

लाहौर। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शुक्रवार को पुष्टि की है कि ऑस्ट्रेलिया टीम का पाकिस्तान दौरा 4 मार्च को रावलपिंडी टेस्ट से शुरू होगा। 1998 के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलिया की पाकिस्तान की यात्रा कर रहा है। रावलपिंडी में पहले टेस्ट के बाद अगले दो टेस्ट कराची और लाहौर में खेले जाएंगे। इसके बाद 29 मार्च से 5 अप्रैल तक रावलपिंडी में खेले जाने वाले तीन एकदिवसीय और एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच होंगे।

सैन्य और संचालन संबंधी चुनौतियों को कम करने के साथ-साथ पाकिस्तान दिवस के पूर्वाभ्यास से बचने के लिए कार्यक्रम को संशोधित किया गया है, जो आमतौर पर दूसरे दिन इस्लामाबाद में शुरू होता है।

सीए प्रमुख निक हॉकले ने कहा, "मैं पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलियाई सरकारों दोनों को धन्यवाद देना चाहता हूं कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि 24 साल में पहली बार यह दौरा आगे बढ़ेगा। यह एक ऐतिहासिक अवसर है और खेल के वैश्विक विकास और स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है। मैं दौरे की योजना बनाने में सहयोग के लिए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन, खिलाड़ियों, कोचों, सहयोगी टीमों, कर्मचारियों और सुरक्षा विशेषज्ञों को धन्यवाद देना चाहता हूं। हम दो विश्व स्तरीय टीमों के बीच एक रोमांचक श्रृंखला की उम्मीद कर रहे हैं।"

दोनों क्रिकेट बोर्ड इस बात पर भी सहमत हुए हैं कि 27 फरवरी को चार्टर्ड फ्लाइट से इस्लामाबाद पहुंचने से पहले ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम ऑस्ट्रेलिया में अपना क्वोरंटीन पूरा कर लेगी। इसके बाद, वे पिंडी क्रिकेट स्टेडियम में प्रशिक्षण सत्र आयोजित करेंगे।

ऑस्ट्रेलिया में क्वोरंटीन में रहने के बाद 24 मार्च को ऑस्ट्रेलिया के सफेद गेंद वाले खिलाड़ियों के लाहौर पहुंचने की उम्मीद है। आगमन पर एक दिन के क्वोरंटीन के बाद, वे दूसरे खिलाड़ियों के साथ मिलेंगे और 29 मार्च को रावलपिंडी में पहले वनडे के लिए इस्लामाबाद की यात्रा करेंगे।

पीसीबी ने कहा, "हमें खुशी है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बोर्ड ने औपचारिक रूप से अपनी टीम को पांच सप्ताह के दौरे के कार्यक्रम को मंजूरी दे दी है और पुष्टि की है कि उनके सर्वश्रेष्ठ उपलब्ध खिलाड़ी 24 वर्षों में पहली बार पाकिस्तान का दौरा करेंगे। हम वास्तव में पैट कमिंस और उनके खिलाड़ियों की मेजबानी करने के लिए उत्साहित हैं और एक प्रतिस्पर्धी श्रृंखला के लिए तत्पर हैं जिसमें तीन टेस्ट, तीन एकदिवसीय और एक टी20 शामिल है।"

ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान दौरे का शेड्यूल:

27 फरवरी: इस्लामाबाद में आगमन

मार्च 4-8: पहला टेस्ट, रावलपिंडी

मार्च 12-16: दूसरा टेस्ट, कराची

मार्च 21-25: तीसरा टेस्ट, लाहौर

29 मार्च: पहला वनडे, रावलपिंडी

31 मार्च: दूसरा वनडे, रावलपिंडी

2 अप्रैल: तीसरा वनडे, रावलपिंडी

5 अप्रैल: टी20, रावलपिंडी

6 अप्रैल: प्रस्थान (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Australia tour of Pakistan after 24 years confirmed to begin from Rawalpindi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: australia tour of pakistan after 24 years confirmed to begin from rawalpindi, australia vs pakistan, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved