• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पर्थ टी-20 : पाकिस्तान को 10 विकेट से हरा आस्ट्रेलिया ने जीती सीरीज

Australia register 10-wkt win in 3rd T20I against Pakistan - Cricket News in Hindi

पर्थ। आस्ट्रेलिया ने यहां शुक्रवार को खेले गए तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से एकतरफा जीत दर्ज की। इस बड़ी जीत के साथ ही आस्ट्रेलिया ने सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है। बारिश की वजह से पहले मैच का नतीजा नहीं निकला था।

पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 106 रन बनाए। मेजबान टीम ने इस लक्ष्य को महज 11.5 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए ही हासिल कर लिया।

लंबे समय बाद आस्ट्रेलियाई टीम में वापसी कर रहे तेज गेंदबाज शॉन एबोट को 14 रन देकर दो विकेट लेने के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया जबकि स्टीव स्मिथ 'मैन ऑफ द सीरीज' रहे।

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी के टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और महज 15 रन के स्कोर पर ही कप्तान बाबर आजम (6 रन) के रूप में उसे पहला झटका लगा।

इसके बाद, मेहमान टीम की पारी संभल नहीं पाई। पाकिस्तान के आठ बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके। इमाम उल हक ने 14 रन बनाए और पिछले मैच में बेहतरीन पारी खेलने वाले इफ्तिखार अहमद ने सबसे ज्यादा 37 गेंद पर 45 रनों की पारी खेली।

आस्ट्रेलिया की ओर से केन रिचर्डसन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। मिशेल स्टार्क और एबोट को दो-दो विकेट मिले।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलियाई टीम को कप्तान फिंच और डेविड वार्नर ने धमाकेदार शुरुआत दिलाई। दोनों खिलाड़ियों ने पावरप्ले के पहले छह ओवर में ही 56 रन बनाकर टीम की जीत सुनिश्चित कर दी।

वार्नर ने 35 गेंदों पर नाबाद 48 और फिंच ने 36 गेंदों पर नाबाद 52 रन बनाए। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Australia register 10-wkt win in 3rd T20I against Pakistan
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mitchell starc, australia, t20i, pakistan, australia vs pakistan, david warner, aaron finch, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved