• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

एशिया कप : मलिक के अनुभव ने पाक को अफगानिस्तान पर दिलाई जीत

Asia Cup: Malik experience convincing Pakistan to win Afghanistan - Cricket News in Hindi

अबु धाबी। इमाम उल हक (80) और बाबर आजम (66) की बेहतरीन पारियों के बाद अंत में अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक की 43 गेंदों में खेली गई 51 रनों की जुझारू पारी के दम पर पाकिस्तान ने एशिया कप-2018 के सुपर-4 के अपने पहले मैच में शुक्रवार को अफगानिस्तान को तीन विकेट से हरा दिया। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हसमातुल्लाह शाहिदी (नाबाद 97) और कप्तान असगर अफगान (67) की पारियों के दम पर 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 257 रन बनाए थे। पाकिस्तान ने तीन गेंद शेष रहते हुए यह लक्ष्य हासिल कर लिया।


अफगानिस्तान के स्पिनरों राशिद खान (3 विकेट) और मुजीब उर रहमान (2 विकेट) ने पाकिस्तान के लिए जीत मुश्किल कर दी थी, लेकिन मलिक का अनुभव पाकिस्तान के काम आया। पाकिस्तान को आखिरी ओवर में 10 रन की दरकार थी। मलिक ने ओवर की दूसरी गेंद पर छक्का और तीसरी गेंद पर चौका मार पाकिस्तान को जीत दिलाई। पाकिस्तान ने हालांकि अपना पहला विकेट पहले ओवर की आखिरी गेंद पर फखर जमां के रूप में बिना खाता खोले खो दिया था, लेकिन इसके बाद इमाम और बाबर ने दूसरे विकेट के लिए 154 रनों की साझेदारी की। इमाम रन आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 104 गेंदों का सामना किया और चार चौके और एक छक्का लगाया। वहीं चार रन बाद बाबर को राशिद ने अपना पहला शिकार बनाया। बाबर ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 94 गेंदों का सामना किया और चार चौकों के अलावा एक छक्का लगाया। यहां से मलिक ने विकेट पर कदम रखा और हारिश सोहेल (13) के साथ मिलकर टीम का स्कोर 194 रनों तक पहुंचा दिया। सोहेल को मुजीब ने आउट किया। यहां से अफगानिस्तान ने मैच पर पकड़ बनानी शुरु की और सरफराज अहमद (8), आसिफ अली (7), मोहम्मद नवाज (10) के विकेट खो दिए। अंत में मलिक ने अपने अनुभव का इस्तेमाल करते हुए सूझबूझ भरी पारी खेल टीम को जीत दिलाई। इससे पहले, अफगानिस्तान के बल्लेबाज एक बार फिर सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में सफल हुए। हालांकि टीम ने अपने दोनों सलामी बल्लेबाज इहानउल्लाह जनत (10) और मोहम्मद शाहजाद (20) 31 के कुल स्कोर तक ही खो दिए थे। यहां से रहमत शाह (36) और शाहिदी ने तीसरे विकेट के लिए 63 रनों की साझेदारी की।

रहमत 94 के कुल स्कोर पर आउट हुए। रहमत के बाद शाहिदी को कप्तान असगर का साथ मिला। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 94 रनों की साझेदारी कर। असगर ने अपनी पारी में 56 गेंदों में दो चौके और पांच छक्कों की मदद से अर्धशतक जमाया। उन्हें शाहिन अफरीदी ने आउट किया। अंत में शाहिदी ने तेजी से रन बनाकर अपनी टीम को 257 का स्कोर प्रदान किया। उन्होंने अपनी नाबाद पारी में 118 गेंदें खेलीं और सात चौके लगाए।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Asia Cup: Malik experience convincing Pakistan to win Afghanistan
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: asia cup 2018, pakistan, afghanistan, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved