• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

एशिया कप फाइनल : बांग्लादेश टीम ऑलआउट, भारत को मिला 223 रनों का लक्ष्य

Asia Cup final: India- cricket match bangladesh - Cricket News in Hindi

दुबई। अपने सातवें एशिया कप खिताब के लिए शुक्रवार को यहां दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में बांग्लादेश से भिडऩे वाली भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया है। बांग्लादेश की टीम ने 222 रन बनाकर भारत को 223 रन का लक्ष्य दिया है।

बांग्लादेश के लिए लिटन दास ने सबसे ज्यादा 121 रन बनाए। उनके अलावा कोई और बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया और टीम 48.3 ओवरों में 222 रनों पर ही ढेर हो गई। दास ने अपनी शतकीय पारी में 117 गेंदों का सामना किया और 12 चौकों के अलावा दो छक्के लगाए।

भारत के लिए कुलदीप यादव ने तीन विकेट लिए। केदार जाधव को दो सफलताएं मिलीं जबकि जसप्रीत बुमराह तथा युजवेंद्र चहल को एक-एक विकेट मिला।

मौजूदा विजेता भारत छह बार एशिया कप का खिताब जीत चुका है। बांग्लादेश ने तीसरी बार फाइनल में कदम रखा है और उसकी कोशिश अपने पहले खिताब को हासिल करने की है। भारत ने 2016 में बांगलादेश को हराकर ही टूर्नामेंट अपने नाम किया था और एक बार फिर यह दोनों आमने-सामने हैं।

बांग्लादेश ने अपनी टीम में एक बदलाव किया है। मोमिनुल हक के स्थान पर नजमुल इस्लाम को टीम में जगह मिली है। भारत ने पिछले मैच में रोहित शर्मा, शिखर धवन, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया था। यह सभी इस मैच में वापस आ गए हैं। इसका मतलब लोकेश राहुल, खलील अहमद, सिद्धार्थ कौल, दीपक चहर, मनीष पांडे टीम से बाहर किए गए हैं।

टीमें :

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, शिखर धवन, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह।

बांग्लादेश : मशरेफ मुर्तजा (कप्तान), लिटन दास, सौम्य सरकार, मोहम्मद मिथुन, मुश्फिकुर रहीम, नजमुल इस्लाम, इमरुल कायेस, महमुदुल्ला, मेहंदी हसन, रूबेल हुसैन और मुस्तफीजुर रहमान।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Asia Cup final: India- cricket match bangladesh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: asia cup 2018, india vs bangladesh, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved