• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

एशिया कप : भारत जीता, पाकिस्तान को हार का मजा चखा 7वीं बार फाइनल में

कुआलालम्पुर। एकता बिष्ट (14/3 विकेट) के नेतृत्व में अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शनिवार को यहां खेले गए महिला टी20 एशिया कप मुकाबले में पाकिस्तान को सात विकेट से हराकर लगातार सातवीं बार फाइनल में पहुंचने का गौरव हासिल किया। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने अपने अनुशासित प्रदर्शन के दम पर उसे 20 ओवरों में सात विकेट पर 72 रनों पर सीमित कर दिया।

जवाब में खेलते हुए भारत ने स्मृति मंधाना (38) और कप्तान हरमनप्रीत कौर (नाबाद 34) की उम्दा पारियों की बदौलत 16.1 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। मिताली राज (0) और दीप्ति शर्मा (0) खाता नहीं खोल सकीं जबकि मंधाना ने 40 गेंदों का सामना कर चार चौके लगाए। कप्तान ने 49 गेंदों पर तीन चौके लगाए। पाकिस्तान की ओर से अनाम अमीन को दो विकेट मिले जबकि नशारा संधू ने एक विकेट लिया।

एकता को प्लेअर ऑफ द मैच चुना गया। एकता के अलावा शिखा पांडेय, अनुजा पाटिल, पूनम यादव और दीप्ति शर्मा ने एक-एक सफलता हासिल की। पाकिस्तान की टीम के लिए दो बल्लेबाज ही दहाई तक पहुंच सकीं। नाहिदा खान ने 18 रन बनाए जबकि सना मीर ने 20 रनों की नाबाद पारी खेली। डियाना बेग छह रनों पर नाबाद लौंटीं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Asia Cup : Indian women team beat Pakistan by 7 wickets
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: asia cup, indian women team, pakistan, india vs pakistan, ekta bisht, malaysia, smriti mandhana, harmanpreet kaur, west indies, sri lanka, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved