• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

एशिया कप : रोमांचक मैच में बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 3 रन से हराया

Asia Cup:   Bangladesh in exciting match Beat Afghanistan by 3 runs - Cricket News in Hindi

अबुधाबी। मुस्ताफिजुर रहमान (44/2) के आखिरी ओवर में किए गए कमाल की गेंदबाजी के दम पर बांग्लादेश ने यहां शेख जायेद स्टेडियम में एशिया कप-2018 के सुपर-4 के एक रोमांचक मुकाबले में अफगानिस्तान को तीन रन से हरा दिया। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 249 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया और फिर अफगानिस्तान को निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट पर 246 रन पर रोक दिया। इस हार के बाद अफगानिस्तान अब फाइनल की रेस से लगभग बाहर हो गया है जबकि बांग्लादेश को फाइनल में पहुंचने के लिए बुधवार को हर हाल में पाकिस्तान को हराना होगा।

अफगानिस्तान के लिए हशमतुल्लाह शाहिदी ने 99 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से सर्वाधिक 71 रन बनाए। उनका टूर्नामेंट में यह लगातार तीसरा अर्धशतक है। वहीं मोहम्मद शहजाद ने 81 गेंदों पर आठ चौकों की बदौलत 53, कप्तान असगर स्टानिकजई ने 47 गेंदों पर दो चौकों के सहारे 39, मोहम्मद नबी ने 28 गेंदों पर दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 38 रन और शमीउल्लाह शेनवारी ने 19 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 23 रन का योगदान दिया। अफगानिस्तान को अंतिम ओवर में जीत के लिए आठ रन बनाने थे, लेकिन मुस्ताफिजुर की बेहतरीन गेंदबाजी के चलते टीम अपने लक्ष्य तक नहीं पहुंच सकी। बांग्लादेश के लिए कप्तान मशरफे मुर्तजा ने 62 रन पर दो विकेट, मुस्ताफिजुर रहमान ने 44 रन पर दो विकेट, शाकिब अल हसन ने 55 रन पर एक विकेट और महमुदूल्लाह ने 17 रन पर एक विकेट झटके। इससे पहले, महमुदुल्लाह (74) और इमरूल कायेस (नाबाद 72) के अर्धशतकों की मदद से बांग्लादेश ने सात विकेट पर 249 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया और उसके गेंदबाजों ने इस स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव कर लिया। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन टीम ने एक समय 87 रन पर ही अपने पांच विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद महमुदुल्लाह और कायेस ने छठे विकेट के लिए 128 रन की साझेदारी कर टीम को 200 के पार पहुंचाया। महमुदुल्लाह 215 के स्कोर पर आउट हुए। उन्होंने 81 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के लगाए। उनका यह 20वां अर्धशतक है। कायेस ने 89 गेंदों की नाबाद पारी में छह चौके जड़े। कायेस का वनडे में यह 15वां अर्धशतक है।


बांग्लादेश की टीम ने अंतिम पांच ओवर में 42 रन जोड़े और दो विकेट गंवाए जिसकी बदौलत वह सात विकेट पर 249 रन तक पहुंच सकी। लिटन दास ने 41, मुश्फिकुर रहीम ने 33 और कप्तान मशरफे मुर्तजा ने 10 रन का योगदान दिया। अफगानिस्तान की ओर से आफताब आलम ने तीन और मुजीब उर रहमान तथा राशिद खान ने एक-एक विकेट लिए।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Asia Cup: Bangladesh in exciting match Beat Afghanistan by 3 runs
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: asia cup 2018, bangladesh, afghanistan, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved