• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

पहला T20 : न्यूजीलैंड के खिलाफ आज नेहरा पर रहेगी नजर

नई दिल्ली। बाएं हाथ के वरिष्ठ तेज गेंदबाज आशीष नेहरा के आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत आज बुधवार को तीन टी20 मैच की सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड से यहां के फिरोजशाह कोटला मैदान पर भिड़ेगा। मेजबान टीम नेहरा को जीत के साथ विदाई देने की कोशिश करेगी। मुकाबला शाम सात बजे से शुरू होगा। भारत इस सीरीज में जीत हासिल करते हुए किवियों के खिलाफ टी20 में अपने रिकॉर्ड को बेहतर करना चाहेगा।

भारत इस सीरीज में न्यूजीलैंड के खिलाफ ही तीन मैचों की वनडे सीरीज जीत कर आ रहा है। ऐसे में मौजूदा फॉर्म को देखें तो मेजबान टीम का पलड़ा ही किवी टीम पर भारी लग रहा है। लेकिन खेल के इस प्रारूप में किवियों ने हमेशा ही भारत को शिकस्त दी है। टी20 विश्व कप और अन्य सीरीज मिलाकर भारतीय टीम कभी भी न्यूजीलैंड से टी20 मैच नहीं जीत पाई। वनडे सीरीज में भी उसने भारत को अच्छी खासी टक्कर दी थी।

ऐसे में मेजबान उसे हल्के में लेने की कोशिश तो बिल्कुल नहीं करेंगे। टी20 के लिहाज से किवी टीम के पास कई अच्छे मैच विजेता खिलाड़ी हैं। कप्तान केन विलियमसन, मार्टिन गुप्टिल, टॉम लाथम, हेनरी निकोलस जैसे बल्लेबाज हैं। वहीं अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर को टी20 सीरीज के लिए टीम में वापस बुलाया गया है। वह चोटिल टोड एस्ले के स्थान पर टीम में आए हैं। टेलर के आने से निश्चित ही किवी टीम की बल्लेबाजी और मजबूत होगी।

ट्रेंट बोल्ट के रूप में उसके पास ऐसा गेंदबाज है जो भारतीय सरजमीं पर मेजबानों पर हावी रहा है। हाल ही में खत्म हुई वनडे सीरीज इसका उदहारण है। लेग स्पिनर ईश सोढ़ी के आने से उसे और मजबूती मिली है। भारत की मेजबानी में पिछले साल खेले गए टी-20 विश्व कप में सोढी ने भारत को एकतरफा मात दी थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Ashish Nehra will be attraction of center in first t20 match against newzealand
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ashish nehra, attraction of center, first t20 match, newzealand, india vs newzealand, team india, virat kohli, kane williamson, delhi, feroz shah kotla, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved