• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

स्मिथ-वार्नर के लिए इस बात के पक्ष में नहीं हैं आशीष नेहरा

नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के गेंदबाजी कोच आशीष नेहरा का मानना है कि केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में गेंद से छेडख़ानी करने के दोषी पाए गए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ और उप-कप्तान डेविड वार्नर पर आजीवन प्रतिबंध काफी कड़ी सजा हो जाएगी।

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कैमरून बेनक्राफ्ट ने येलो टेप के माध्यम से गेंद से छेड़छाड़ की थी। इस गलती को बाद में स्मिथ और बेनक्राफ्ट ने कबूल कर लिया था और स्मिथ ने कहा था कि टीम के लीडरशिप ग्रुप ने बाकायदा इसके लिए योजना बनाई थी। कबूलनामे के बाद स्मिथ और वार्नर को टेस्ट मैच के बाकी बचे दो दिनों के लिए उनके पदों से हटा दिया गया था। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) इस मामले में जांच कर रहा है और अब ऐसी खबरें भी हैं कि बोर्ड इन दोनों पर अजीवन प्रतिबंध लगा सकता है।

यहां कंप्यूटर तथा लैपटॉप बनाने वाली कंपनी एचपी के रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर टीम के मुख्य प्रायोजक बनने की घोषणा के मौके पर आए नेहरा ने कहा कि स्मिथ ने गलती मान ली है और ऐसे में उन पर आजीवन प्रतिबंध सही नहीं होगा। नेहरा ने कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से कहा, मेरे हिसाब से आजीवन प्रतिबंध काफी कड़ी सजा होगी, सिर्फ इन दोनों के लिए ही नहीं, किसी के लिए भी।

आपने गलती की और मान ली, तो फिर इसके बाद आजीवन प्रतिबंध ज्यादा कड़ी सजा होगी। आईसीसी को इन्हें अंतिम चेतावनी जरूर देनी चाहिए क्योंकि अगर आप किसी चीज को बार-बार करेंगे तो वह आदत बन जाएगी। ऐसा नहीं होना चाहिए। लेकिन, अभी जो उन्होंने कप्तानी छोड़ी और उन पर प्रतिबंध लगा है यह ठीक है। मेरी निजी राय में इससे ज्यादा कुछ और सजा सही नहीं होगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Ashish Nehra not in favour of life ban for Steven Smith and David Warner in ball tampering matter
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ashish nehra, life ban, steven smith, david warner, ball tampering matter, ipl-11, ipl, indian premier league, rcb, royal challengers bangalore, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved