• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

Ashes 2019 : लियोन-कमिंस के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 251 रन से रौंदा

बर्मिंघम। ऑफ स्पिनर नाथन लियोन (49/6 विकेट) और पैट कमिंस (32/4 विकेट) की घातक गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने एजबेस्ट क्रिकेट मैदान में खेले गए एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच के पांचवें और अंतिम दिन सोमवार को मेजबान इंग्लैंड को 251 रनों से करारी शिकस्त देकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। इंग्लैंड को मैच जीतने के लिए 398 रन बनाने थे, लेकिन मेजबान टीम अपनी खराब बल्लेबाजी के कारण 52.3 ओवर में 146 रन पर ऑलआउट हो गई।

इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया की 2001 के बाद से यह पहली जीत है। ऑस्ट्रेलिया ने इस तरह आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का पहला टेस्ट जीत लिया है। इंग्लैंड ने लंच तक चार विकेट पर 85 रन बना लिए थे। लेकिन लंच के बाद टीम 61 रन और जोडक़र ढेर हो गई। ऑस्ट्रेलियाा ने पहली पारी में 284 रन बनाए थे जबकि इंग्लैंड ने पहली पारी में 374 रनों का स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में सात विकेट पर 487 रन बनाकर अपनी घोषित कर दी थी।

ऑस्ट्रेलिया से मिले 398 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड ने मैच के पांचवें और अंतिम दिन बिना किसी नुकसान के 13 रन से आगे खेलना शुरू किया। मेजबान टीम को 19 के स्कोर पर रोरी बन्र्स (11) के रूप में पहला झटका लग गया। विश्व टेस्ट रैंकिंग में चौथे नंबर की टीम इंग्लैंड ने इसके बाद आस्ट्रेलिया के सामने पूरी तरह से घुटने टेक और 97 रन तक अपने सात विकेट गंवा दिए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Ashes Series 2019 : Australia beat England by 251 runs in first test
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ashes series 2019, australia, england, first test, australia vs england, nathan lyon, pat cummins, steven smith, एशेज सीरीज 2019, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, पहला टेस्ट, ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड, नाथन लियोन, पैट कमिंस, स्टीवन स्मिथ, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved