• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

7 विकेट से भारत की हार के बाद पाकिस्तान को पहुंचा फायदा

Arch-rivals Pakistan gain huge advantage after India 7-wicket loss to England - Cricket News in Hindi

दुबई । एजबेस्टन में मंगलवार को पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट में इंग्लैंड से भारत की सात विकेट से हार के बाद चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) रैंकिंग में भारी बढ़त मिली है। पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला मैच के अंतिम दिन मेहमानों को हराने के लिए जो रूट और जॉनी बेयरस्टो द्वारा शानदार शतक बनाने के बाद टीमों ने 2-2 से सीरीज को सम्मान रूप से साझा किया।

भारत की हार के साथ टेस्ट में धीमी ओवर गति के लिए दंडित किए जाने के बाद पाकिस्तान डब्ल्यूटीसी तालिका में भारत से ऊपर चला गया है।

अंक दंड के अलावा, भारत पर इंग्लैंड के खिलाफ पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट में सात विकेट की हार के दौरान मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना भी लगाया गया है।

पॉइंट पेनल्टी मिलने के कारण भारत आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप तालिका में पाकिस्तान से नीचे चौथे स्थान पर आ गया है। आईसीसी के मुताबिक, पेनल्टी के बाद भारत 75 अंक (52.08) पर है, जो पाकिस्तान के पीसीटी 52.38 फीसदी से कुछ ही कम है।

यह खबर भारत के लिए एक और झटका है, जिसे एजबेस्टन में सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा था, जब इंग्लैंड ने रिकॉर्ड 378 का पीछा किया था, जो टेस्ट इतिहास में उनका सर्वोच्च-सफल रन चेज था। जॉनी बेयरस्टो ने प्रत्येक पारी में एक शतक बनाए, जबकि जो रूट ने भी चौथी पारी में नाबाद 142 रनों की पारी खेली।

भारत 2007 के बाद से इंग्लैंड में अपनी पहली टेस्ट श्रृंखला जीत हासिल करने का मौका चूक गया।

खिलाड़ियों और खिलाड़ी समर्थन कर्मियों के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार, खिलाड़ियों को निर्धारित समय में गेंदबाजी करने में विफल रहने वाले प्रत्येक ओवर के लिए उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है।

इसके अलावा, आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) की खेल शर्तों के अनुच्छेद 16.11.2 के अनुसार, एक टीम को प्रत्येक ओवर शॉर्ट के लिए एक अंक का दंड दिया जाता है। चूंकि समय से गेंदबाजी ना करने के लिए भारत को दो डब्ल्यूटीसी अंक के लिए दंडित किया गया।

एमिरेट्स आईसीसी एलीट पैनल ऑफ मैच रेफरी के डेविड बून ने मैदानी अंपायर अलीम डार और रिचर्ड केटलबोरो, तीसरे अंपायर मरैस इरास्मस और चौथे अंपायर एलेक्स व्हार्फ द्वारा आरोप लगाए जाने के बाद प्रतिबंध लगाया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Arch-rivals Pakistan gain huge advantage after India 7-wicket loss to England
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: arch-rivals pakistan gain huge advantage after india 7-wicket loss to england, india vs england, pakistan, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved