• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

एंड्रयू साइमंड्स को 27 मई को दी जाएगी श्रद्धांजलि

Andrew Symonds memorial service to be held on May 27 - Cricket News in Hindi

टाउन्सविले (क्वींसलैंड) । ऑस्ट्रेलिया के दिवंगत ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स के परिवार ने कहा कि 27 मई को यहां रिवरवे स्टेडियम में उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए एक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। साइमंड्स की 14 मई को 46 साल की उम्र में एक कार दुर्घटना में मौत हो गई थी। क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू की एक रिपोर्ट में सोमवार को कहा गया है कि इयान हीली, एडम गिलक्रिस्ट, डैरेन लेहमैन, जिमी माहेर और पूर्व महिला टीम के मुख्य कोच मैथ्यू मॉट जैसे ऑस्ट्रेलियाई महान खिलाड़ी कार्यक्रम में साइमंड्स के लिए कुछ शब्द कहेंगे।

रिपोर्ट में आगे यह भी कहा गया है कि, "एंड्रयू साइमंड्स के जीवन के यादगार पलो को याद किया जाएगा, जिसमें उनके कई साथी उन्हें याद करेंगे।"

रिपोर्ट में कहा गया है कि रिवरवे स्टेडियम के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण गाबा में किया जाएगा, जो कि दिवंगत क्रिकेटर का पुराना घरेलू मैदान क्वींसलैंड है।

साइमंड्स क्वींसलैंड में एलिस रिवर ब्रिज के पास हेर्वे रेंज रोड पर गाड़ी चला रहे थे, तभी उनकी कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उनकी मृत्यु हो गई थी।

साइमंड्स ने अपने देश के लिए 26 टेस्ट मैचों में बल्ले से 40.61 का औसत निकाला, लेकिन शायद सफेद गेंद वाले क्रिकेट में अपने कारनामों के लिए जाने जाते थे।

उन्होंने 198 एकदिवसीय मैचों में छह शतक और 30 अर्धशतक बनाए, जबकि अपनी आसान ऑफ स्पिन और मध्यम गति से 133 विकेट भी झटके।

2003 के विश्व कप में साइमंड्स सुर्खियों में आए और जोहान्सबर्ग में नाबाद 143 रनों के साथ पाकिस्तान को हरा दिया और उसके बाद फाइनल में भारत को हराने में मदद की।

एंड्रयू वेस्ट इंडीज में 2007 विश्व कप में विजयी विश्व कप का भी हिस्सा थे क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने तब अपने चौथे 50 ओवर के विश्व कप खिताब का दावा किया था। साइमंड्स ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 14 टी20 मैच भी खेले हैं, जिसमें 337 रन और आठ विकेट लिए।

मार्च में थाईलैंड में दिल का दौरा पड़ने से चैंपियन लेग स्पिनर शेन वार्न की मृत्यु के बाद 2022 में दुखद निधन के बाद उनकी मृत्यु ऑस्ट्रेलिया के दूसरे प्रसिद्ध क्रिकेटर हैं। पूर्व विकेटकीपर रॉड मार्श का भी इस साल की शुरूआत में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Andrew Symonds memorial service to be held on May 27
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: andrew symonds memorial service to be held on may 27, andrew symonds, may 27, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved