• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले क्रिकेटर बने एंडरसन

Anderson became the cricketer who played the most Test matches for England - Cricket News in Hindi

बमिर्ंघम| अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। एंडरसन ने गुरुवार को यहां एजबेस्ट मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू हो दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच में मैदान पर उतरते ही यह उपलब्धि हासिल की। इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने दूसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का यह आखिरी टेस्ट मैच है। दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मुकाबला ड्रॉ रहा था।

न्यूजीलैंड के नियमित कप्तान केन विलियम्सन चोट के कारण इस मैच से बाहर हैं और उनकी जगह टॉम लाथम न्यूजीलैंड की कमान संभालेंगे। न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वाटलिंग भी चोट के कारण टॉस होने से ठीक पहले इस मुकाबले से बाहर हो गए।

38 साल के एंडरसन का यह 162वां टेस्ट मैच है। उन्होंने इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने के मामले में पूर्व कप्तान एलेस्टेयर कुक का रिकॉर्ड है, जिन्होंने 161 टेस्ट मैचों में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया था।

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, वहीं, तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड इस मामले में तीसरे नंबर पर हैं। उन्होंने इंग्लैंड के लिए अब तक 147 टेस्ट मैच खेले हैं। उनके बाद पूर्व क्रिकेटर एलेक स्टीवर्ट हैं, जिनके नाम 133 टेस्ट मैच है।

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में एंडरसन एकमात्र तेज गेंदबाज हैं, जिन्होंने क्रिकेट के इस सबसे लंबे प्रारूप में 600 या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं। उनके नाम 616 विकेट हैं, जोकि ब्रॉड से 98 विकेट ज्यादा है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Anderson became the cricketer who played the most Test matches for England
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: anderson, became, cricketer, played, most, test matches, england, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved