• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

भारत-इंग्लैंड टेस्ट सहित 15 अंतरराष्ट्रीय मैच में हुई थी फिक्सिंग!

मुंबई। जेंटलमैंस गेम कहे जाने वाले क्रिकेट पर एक बार फिर फिक्सिंग का साया मंडराता नजर आ रहा है। अल जजीरा की ओर से रविवार को जारी की गई एक इनवेस्टिगेटिव डॉक्यूमेंट्री में दावा किया गया है कि वर्ष 2011 और 2012 के बीच अनील मुनव्वर नाम के एक आरोपी ने कुल 15 अंतरराष्ट्रीय मैच (6 टेस्ट, 6 वनडे और विश्व कप के 3 टी20 मैच ) में फिक्सिंग की।

भारतीय फैंस को यह बात अखर सकती है कि इसमें वर्ष 2011 में लॉड्र्स में खेला गया भारत-इंग्लैंड टेस्ट भी शामिल है। क्रिकेट मैच फिक्सर्स : द मुनव्वर फाइल्स के नाम से रिलीज इस डॉक्यूमेंट्री में दावा किया गया है कि इंग्लैंड के क्रिकेटर्स ने 7, ऑस्ट्रेलिया के ने 5, पाकिस्तान के ने 3 और 1 अन्य देश के क्रिकेटर ने फिक्सिंग की।

साथ ही यह भी दावा किया गया है कि इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच वर्ष 2012 में खेले गए तीनों टेस्ट में फिक्सिंग की गई। अल जजीरा को कई ऐसी फाइलें मिली हैं जिनमें मुनव्वर की कॉल रिकॉर्डिंग शामिल है, जिसमें उसने दिनेश खंबत को फोन किया। खंबत, दिनेश कलगी का साथी रहा जिसकी साल 2014 में मौत हो गई थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Al Jazeera documentary claims, 26 spot-fixes in 15 international matches during 2011-12
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: al jazeera, documentary, 26 spot-fixes, 15 international matches, year 2011-12, lords test, india vs england, icc, aneel munawar, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved