• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अख्तर ने फैसलाबाद टेस्ट में सचिन के खिलाफ बाउंसर रणनीति को फिर याद किया

Akhtar recalls bouncer strategy to Tendulkar in 2006 Faisalabad Test - Cricket News in Hindi

लाहौर। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने 2006 में फैसलाबाद टेस्ट में सचिन तेंदुलकर के खिलाफ आजमाए गए बाउंसर रणनीति को एक बार फिर से याद किया है। इस मैच में सचिन केवल 14 रन ही बना सके थे और अख्तर का शिकार बने थे।

अख्तर ने क्रिकइंफो के लिए संजय मांजरेकर के साथ जारी बातचीत के दौरान कहा, "लोग कहते थे कि मैं और सचिन, हमेशा एक-दूसरे से मुकाबला करते थे। लेकिन हमने कभी एक दूसरे के साथ बुरा बर्ताव नहीं किया। मैं उन्हें अपने प्रतिस्पर्धी के रूप में देखता था। मैं उन्हें एक महान बल्लेबाज के रूप में सम्मान देता था।"

उन्होंने कहा, "मैं हमेशा सचिन को आउट करने पर काम करता था। मैं जानता था कि सचिन को कहां चोट लगी है। फैसलाबाद टेस्ट में मुझे मालूम था कि सचिन को एलबो में चोट लगी है और वह हुक और पुल नहीं खेल सकते। ऐसे में मैंने उन्हें लगातार बाउंसर फेंकना जारी रखा।"

इससे पहले, पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ ने उसी सीरीज के बारे में बात हुए कहा था कि मैच के दौरान उनके टीम साथी शोएब अख्तर की तेज गेंदों ने एक बार सचिन तेंदुलकर को इतना डरा दिया था कि उनके बाउंसर्स को देख सचिन ने अपनी आंखें बंद कर ली थीं।

उन्होंने कहा था, "जब मैच शुरू हुआ था तो मैं उस दौरान स्क्वॉयर लेग पर खड़ा था और शोएब अख्तर लगातार तेज गेंदबाजी कर रहे थे। इस बीच मैंने देखा कि एक दो बाउंसर्स पर सचिन ने अपनी आंखें बंद कर ली थीं।"

आसिफ ने कहा था, "भारतीय टीम बैकफुट पर थी और ऐसे में हमने हार के जबड़े से जीत छीन ली थी।"

पाकिस्तान की टीम पहली पारी में 245 रन पर आउट हो गई थी। लेकिन मेजबान पाकिस्तान ने दूसरी पारी में सात विकेट पर 599 रन बनाए और भारत को 265 रन पर ऑलआउट करके 341 रन से मैच जीत लिया था। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Akhtar recalls bouncer strategy to Tendulkar in 2006 Faisalabad Test
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: shoaib akhtar, sachin tendulkar, 2006 faisalabad test, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved