• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

IPL : गुजरात टाइटंस के नाम से जानी जाएगी अहमदाबाद की फ्रेंचाइजी

Ahmedabad-based new IPL franchise to be called Gujarat Titans - Cricket News in Hindi

नई दिल्ली। अहमदाबाद की नई आईपीएल टीम गुजरात टाइटन्स के नाम से जानी जाएगी। इसका नामकरण मेगा नीलामी से कुछ दिन पहले बुधवार को किया गया। अहमदाबाद फ्रेंचाइजी का नामकरण लखनऊ की टीम द्वारा लखनऊ सुपर जायंट्स के रूप में अपना आधिकारिक नाम घोषित करने के कुछ दिनों बाद हुआ है। अहमदाबाद और लखनऊ दोनों ही आईपीएल में दो नए प्रवेशक हैं और पिछले अक्टूबर में क्रमश: सीवीसी कैपिटल पार्टनर्स (इरेलिया कंपनी पीटीई लिमिटेड) और आरपीएसजी ग्रुप द्वारा खरीदे गए थे।

भारत के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (15 करोड़ रुपए) अहमदाबाद टीम का नेतृत्व करेंगे, जबकि उन्होंने नीलामी से पहले राशिद खान (15 करोड़ रुपए) और शुभमन गिल (8 करोड़ रुपए) को भी चुना है।

यह तीनों खिलाड़ियों के लिए केवल दूसरी आईपीएल टीम होगी, जिसमें राशिद सनराइजर्स हैदराबाद से, गिल कोलकाता नाइट राइडर्स से और पांड्या मुंबई इंडियंस से आएंगे। यह पहली बार होगा जब पांड्या आईपीएल फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करेंगे।

टाइटंस ने आशीष नेहरा (मुख्य कोच), गैरी कस्र्टन (मेंटर और बल्लेबाजी कोच) और विक्रम सोलंकी (क्रिकेट के निदेशक) को अपने कोचिंग स्टाफ में शामिल किया है। ये तीनों इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के लिए साथ काम कर चुके हैं।

सीवीसी के एक पार्टनर सिद्धार्थ पटेल ने कहा, "हम चाहते हैं कि यह टीम गुजरात और इसके कई उत्साही प्रशंसकों के लिए बहुत कुछ हासिल करे, यही वजह है कि हमने टाइटंस नाम चुना है।"

उन्होंने कहा, "जैसे ही हम लीग की मेगा नीलामी के करीब पहुंच रहे हैं, हमें विश्वास है कि हम नए सीजन में जाने वाले खिलाड़ियों के सही संयोजन को एक साथ रखने में सक्षम होंगे। हम ऐसे व्यक्ति चाहते हैं जो न केवल अत्यधिक कुशल हों बल्कि खेल के टाइटंस बनने के लिए प्रेरित हों। हम गुजरात के लोगों के जुनून और समर्थन के साथ अपनी यात्रा शुरू करने के लिए उत्सुक हैं और पूरे भारत और दुनिया भर से नए प्रशंसकों को प्रेरित करने और जीतने की उम्मीद करते हैं।"

12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होने वाली नीलामी के लिए टाइटंस शामिल होगी। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Ahmedabad-based new IPL franchise to be called Gujarat Titans
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ahmedabad-based new ipl franchise to be called gujarat titans, gujarat titans, ipl 2022, ahmedabad, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved