• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 136 रनों से दी करारी शिकस्त

अबुधाबी। अफगानिस्तान ने राशिद खान के लाजवाब हरफनमौला प्रदर्शन बदौलत ने बांग्लादेश को 136 रनों से करारी शिकस्त दी। अफगानिस्तान ने इस जीत के साथ ग्रुप-बी के अपने दोनों मैच जीत लिए हैं। शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए इस मैच में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 255 रन बनाए। बांग्लादेश की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 42.1 ओवरों में सिर्फ 119 रनों पर ही ढेर हो गई। एक समय अफगास्तिान के लिए 200 के पार जाना भी मुश्किल लग रहा था, लेकिन तभी राशिद ने गुलबदिन नईब के साथ मिलकर आठवें विकेट के लिए 95 रनों की साझेदारी कर टीम को उस स्कोर तक पहुंचाया जो अफगानिस्तान बचा पाने में सक्षम है।

राशिद 32 गेंदों में आठ चौकों की मदद से 57 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं नाएब 38 गेंदों में पांच चौकों की सहायता से 42 रन बनाकर नाबाद रहे। इन दोनों के अलावा हसमातुल्लाह शाहिदी ने 58 रनों की पारी खेली। बल्ले के बाद राशिद ने गेंद से भी अपना जौहर दिखाया और नौ ओवरों में तीन मेडन निकालते हुए सिर्फ 13 रन खर्च कर दो विकेट अपने नाम किए साथ ही एक शानदार रन आउट भी किया। बांग्लादेश की ओर से सबसे सफल गेंदबाज शाकिब अल हसन रहे। शाकिब ने तीन खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई। इसके अलावा अबु हैदर ने दो और रुबेल हुसैन ने एक विकेट झटका।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश के बल्लेबाज कभी भी बड़ी साझेदारी नहीं कर पाए। 43 के कुल स्कोर तक ही उसने नजमुल हुसैन शांटो (7), लिटन दास (6), मोमिनुल हक (9) और मोहम्मद मिथुन (2) के विकेट खो दिए थे। यहां से शाकिब अल हसन (32) और महामुदुल्लाह (27) ने टीम को संभालने की कोशिश की।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Afghanistan beat Bangladesh by 136 runs
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: asia cup 2018, bangladesh vs afghanistan, ban vs afg score, afghanistan win toss, bangladesh to bat, असगर, स्टैनिकजई, मशरफे, मुर्तजा, बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान, श्रीलंका क्रिकेट टीम, बांग्लादेश क्रिकेट टीम, एशिया कप 2018 \r\n\r\n, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved