• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अचंत शरथ कमल आईटीटीएफ एथलीट आयोग के अध्यक्ष बने

Achanta Sharath Kamal elected ITTF Athletes Commission chair - Cricket News in Hindi

बीजिंग । जॉर्डन के अम्मान में शुक्रवार को होने वाले आईटीटीएफ शिखर सम्मेलन से पहले भारत के अचंत शरत कमल और चीन के लियू शिवेन को अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएफ) एथलीट आयोग के संयुक्त अध्यक्ष के रूप में चुना गया। यह पहली बार है कि आईटीटीएफ एथलीट आयोग में दो अध्यक्ष हैं - एक महिला और एक पुरुष। दोनों निकाय का नेतृत्व करने के लिए चुने गए हैं, जिसे महासंघ में टेबल टेनिस खिलाड़ियों की आवाज माना जाता है।

शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, आईटीटीएफ अध्यक्ष पेट्रा सोरलिंग ने कहा, "खेल आंदोलन के केंद्र में एथलीटों को बनाए रखने के उद्देश्य के साथ हमारे महासंघ को अग्रणी बनाए रखने के लिए हमारे एथलीटों के लिए मजबूत, विविध आवाजों का होना बहुत महत्वपूर्ण है।"

31 वर्षीय लियू, रियो 2016 ओलंपिक खेलों में चीन की स्वर्ण पदक विजेता टीम की सदस्य थीं और उन्होंने टोक्यो 2020 में मिश्रित युगल में रजत पदक जीता। उन्होंने बुडापेस्ट 2019 विश्व चैंपियनशिप में महिला एकल खिताब भी जीता, आईटीटीएफ विश्व में 13 एकल खिताब जीते और महिला विश्व कप पांच बार जीता।

40 वर्षीय अचंत ने अंतर्राष्ट्रीय मंच पर अपनी छाप छोड़ी जब उन्होंने मेलबर्न 2006 राष्ट्रमंडल खेलों में पुरुष एकल का खिताब जीता। कुल मिलाकर खेलों में उनके नाम सात स्वर्ण, तीन रजत और तीन कांस्य पदक हैं।

अचंत और लियू दोनों आईटीटीएफ की कार्यकारी समिति के सदस्य बनेंगे। वे एथलीटों की आवाज का प्रतिनिधित्व करने के लिए आईओसी एथलीट आयोग के पहले उपाध्यक्ष दक्षिण कोरियाई रियू सेउंग-मिन के साथ जुड़ेंगे।

दोनों अध्यक्ष अपनी पहली कार्यकारी समिति की बैठक में भाग लेंगे, जबकि एथलीट आयोग के सभी सदस्य अम्मान में पहली बार होने वाले आईटीटीएफ शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे।

अचंत और लियू के चुनाव के अलावा, एथलीट आयोग ने दो डिप्टी चेयर स्टीफन फेगरल और एलिजाबेता समारा का चुनाव किया। आयोग के उच्चतम स्तर पर लैंगिक समानता सुनिश्चित करने के लिए दो कुर्सियों की तरह, एक पुरुष एथलीट और एक महिला एथलीट का चुनाव किया गया था।

एथलीट आयोग के अन्य सदस्यों में उमर असार, इंगेला लुंडबैक, जॉन पर्सन, डेनियल रियोस, मेलिसा टॉपर और केली वान जोन हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Achanta Sharath Kamal elected ITTF Athletes Commission chair
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: achanta sharath kamal, achanta sharath kamal elected ittf athletes commission chair, ittf summit, amman, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved