• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

डिविलियर्स ने इन्हें बताया सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज और ये हैं प्रतिद्वंद्वी

बेंगलुरू। क्रिकेट की किताबों में जिन शॉट्स का जिक्र नहीं और न ही जिन शॉट्स को किसी ने देखा था, ऐसे शॉट्स इजाद करने वाले दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज अब्राहम डिविलियर्स का कहना है कि 360 डिग्री के क्षेत्र में शॉट्स लगाना अपने आप आता है वो कोई आपको सिखा नहीं सकता। डिविलियर्स ने कहा कि वे ऐसे शॉट्स का अभ्यास नहीं करते हैं और बल्लेबाजी की बुनियादी तकनीक पर ही कायम रहते हैं।

डिविलियर्स ने अपने बल्ले से कई तरह के नए शॉट्स निकाले हैं। उनका मानना है कि क्रिकेट बुनियादी तकनीक पर खेला जाने वाला खेल है और इसके लिए आपके पास अच्छी कोचिंग होनी चाहिए। वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने डिविलियर्स के हवाले से लिखा है, मैं इनका ज्यादा अभ्यास नहीं करता क्योंकि हमारा जिस तरह का कार्यक्रम होता है, आपको अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट भी खेलना है और आईपीएल भी, ऐसे में आपके पास समय नहीं होता।

उन्होंने कहा, ऐसे शॉट्स खेलना मैंने बीते वर्षों में मैदान पर खेलते हुए ही सीखा है। मेरे पास इतना समय नहीं था कि मैं इनका अलग से अभ्यास करूं। मेरा मानना है कि यह स्वाभविक ही आया। यह इस तरह था कि मैं विकेट पर अपने पैर जमाता था और फिर अंत में खुलकर खेलता था। उस तरह के शॉट्स अपने आप निकले।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Ab de Villiers talks about his skills and rivals
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ab de villiers, skills and rivals, south africa, ipl-10, ipl 10, ipl 2017, indian premier league, ab special shot, ipl, ipl updates, ipl news in hindi, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news

Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved