• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

एबी डिविलियर्स के लिए करियर ने 2008 में मोड़ लिया था, जब...

नई दिल्ली। हाल ही में अचानक से संन्यास की घोषणा कर सभी को हैरान करने वाले दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज अब्राहम डिविलियर्स का कहना है कि युवा खिलाडिय़ों को सफल होने के लिए अपने खेल पर ध्यान देने और एकाग्र होने की जरूरत है। उनका कहना है कि युवा खिलाडिय़ों को सफल होने के लिए उन चीजों से दूर रहने की जरूरत है जो उन्हें आगे बढऩे से रोक सकती हैं।

डिविलियर्स ने आईएएनएस के साथ ईमेल के माध्यम से दिए गए साक्षात्कार में कहा, एक खिलाड़ी के जीवन में इस तरह की कई चीजें सामने आती हैं जो उसके ध्यान को भटका सकती हैं। जब आप शीर्ष पर पहुंच जाते हो तो हर कोई आपको पाना चाहता है। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ने कहा, जब आप समाज में सामने उभरकर आते हो तो आपके कंधों पर उच्च स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करने की जिम्मेदारी होती है।

हर युवा खिलाड़ी को अगर सफल होना है तो उसे मुश्किल फैसले लेने होंगे, मेहनत करनी होगी और हमेशा अपने लक्ष्य की तरफ एकाग्रता से बढऩा होगा। वनडे में सबसे तेज शतक और अर्धशतक का रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले डिविलियर्स ने अपनी जिंदगी के फलसफे के बारे में बताते हुए कहा, अपने सपनों का पीछा करना, ईमानदारी से मेहनत करना, चाहे आप क्रिकेट के मैदान पर हों या घर पर और अपने आप पर विश्वास करना।

मौजूदा क्रिकेट के महान खिलाडिय़ों में गिने जाने वाले डिविलियर्स ने 23 मई को अचानक से सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी कर अंतरकाष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी। 34 साल के डिविलियर्स ने उस समय कहा था कि यह उनके लिए संन्यास लेने का सही समय है। वे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए खेलते हैं। डिविलियर्स न सिर्फ अपनी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते थे बल्कि वे मैदान पर एक बेहतरीन फील्डर के रूप में भी काफी चर्चित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Ab de Villiers gives tips to young cricketers
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ab de villiers, south africa, batsman ab de villiers, ipl, royal challengers bangalore, ab retirement, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved