• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

T20 World Cup : विराट 'आतिशबाजी' से भारत ने पाकिस्तान को हराकर मनाई 'दीवाली'

T20 World Cup: Virat Kohli slams unbeaten 82 in India incredible four-wicket win over Pakistan - Cricket News in Hindi

मेलबर्न । विराट कोहली (82 नाबाद) और हार्दिक पांड्या (40) की 78 गेंदों में 113 रनों की शानदार साझेदारी की बदौलत यहां मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को टी20 विश्व कप के सुपर 12 ग्रुप मैच में भारत ने पाकिस्तान को आखिरी गेंद तक खिंचे मैच में 4 विकेट से हराकर अपने अभियान की शानदार शुरूआत की। इसके साथ ही उन्होंने पिछले वल्र्ड कप में मिली हार का बदला भी ले लिया। पाकिस्तान के 159 रन के जवाब में भारत ने 20 ओवर में छह विकेट खोकर 160 रन बनाकर लक्ष्य का सफल पीछा किया।

पाकिस्तान की ओर से हारिस राउफ और मोहम्मद नवाज ने दो-दो विकेट लिए, जबकि नसीम शाह ने एक विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत बेहद खराब रही, क्योंकि उन्होंने 6.1 ओवर में 31 रन पर ही चार महत्वपूर्ण विकेट खो दिए। इस दौरान, केएल राहुल (4), कप्तान रोहितcर्मा (4), सूर्यकुमार यादव (15) और अक्षर पटेल (0) चलते बने। चार विकेट जल्दी गिरने के बाद भारत गहरे संकट में दिखाई दे रहा था। लेकिन विराट कोहली और हार्दिक पांड्या ने पारी को संभाला।

इस बीच, दोनों ने कुछ अच्छे शॉट खेले, जिससे भारत का स्कोर 100 के पार पहुंचा दिया। हालांकि पाकिस्तानी गेंदबाजों ने दबाव बनाकर रखा। आखिरी के 18 गेंदों में 48 रन चाहिए थे। शाहीन की गेंद पर चौका मारकर कोहली ने 43 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। भारत को 18वें ओवर में 16 रन मिले, जिससे वे लक्ष्य के और ज्यादा करीब आ गए।

19वां ओवर डालने आए राउफ की गेंदों पर कोहली ने दो छक्के समेत 15 रन बटोरे। भारत को 6 गेंदों में 16 रनों की जरूरत थी। आखिरी ओवर डालने आए मोहम्मद नवाज की पहली गेंद पर हार्दिक (40) कैच आउट हो गए। इसके साथ ही उनके और कोहली के बीच 78 गेंदों में 113 रनों की साझेदारी का अंत हो गया। सातवें नंबर पर आए दिनेश कार्तिक (1) भी चलते बने। इसके बाद कोहली ने रोमाचंक मोड़ पर छक्का मारकर भारत को जीत के करीब ले आया, जिसके बाद आर अश्विन ने बल्ले से विनिंग शॉट आया।

पाकिस्तान के 159 रन के जवाब में भारतीय टीम ने 20 ओवर में छह विकेट खोकर 160 रन बनाए। इस तरह से भारत ने पाकिस्तान को चार विकेट से हराकर टी20 विश्व कप की शानदार शुरूआत की।विराट ने 53 गेंदों पर मैच विजयी नाबाद 82 रन में छह चौके और चार छक्के लगाए जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कोहली को कंधे पर उठा लिया। हार्दिक ने उनके सिर को चूमा। मैदान पर चक दे इंडिया गूंज रहा है। झूम उठे हैं दर्शक। ऐसा मैच पहले कभी नहीं देखा गया। क्या शानदार मैच था, जहां हर गेंद एक अलग-अलग कहानी लेकर आ रही थी। हालांकि हर कहानी में एक ऐसा किरदार था, जो हमेशा कॉमन था और वह हैं विराट कोहली। इस व्यक्ति ने भारत को उस परिस्थिति से जीत दिलाई जहां से हर उम्मीदें दम तोड़ने लगी थी। अंतिम आठ गेंद में 28 रनों की कहानी अदभुत है, जिसे काफी दिनों तक याद रखा जाएगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-T20 World Cup: Virat Kohli slams unbeaten 82 in India incredible four-wicket win over Pakistan
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: virat kohli , t20 world cup, t20 world cup 2022, icc t20 world cup 2022, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved