• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भारत ने 1985-86 के बाद पहली बार आस्ट्रेलिया में 2 टेस्ट मैचों में ली है बढ़त

India take lead in first 2 Tests in Aus for 1st time since 1985-86 - Cricket News in Hindi

मेलबर्न। भारत ने यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में बढ़त ले ली है। 1985 के बाद से ऐसा पहली बार हुआ है कि भारत ने आस्ट्रेलिया में शुरुआती दो टेस्ट मैचों में बढ़त ली हो। भारतीय गेंदबाजों ने आस्ट्रेलिया को पहली पारी में 195 रनों पर आउट कर दिया था। भारत के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे ने चौका मार कर टीम को आस्ट्रेलिया के स्कोर के पार पहुंचाया और मेहमान टीम को बढ़त दिलाई।

इस टेस्ट मैच से पहले भारत ने एडिलेड ओवल मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच में पहली पारी के आधार पर 53 रनों की बढ़त ले ली थी।

इससे पहले 1985-86 में भारत ने एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भी बढ़त ली थी। उसने आस्ट्रेलिया द्वारा बनाए गए 381 रनों के जवाब में 520 रन बनाए थे। दूसरे टेस्ट मैच में मेलबर्न में उसने आस्ट्रेलिया के 262 के स्कोर के जवाब में 445 रन बनाए थे। दोनों मैच हालांकि ड्रॉ पर समाप्त हुए थे।

उस दौरे का तीसरा टेस्ट सिडनी में खेला गया था और इस मैच में भी भारत ने बढ़त ली थी। भारत ने चार विकेट पर 600 रन बनाए थे और आस्ट्रेलिया को 396 रनों पर ऑल आट कर दिया था। यह मैच भी ड्रॉ रहा था। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-India take lead in first 2 Tests in Aus for 1st time since 1985-86
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hanuma vihari, shubman gill, cheteshwar pujara, second test, melbourne cricket ground, australia vs india, aus, vs ind, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved