• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 224 रन से हराया, इस मामले में की ऑस्ट्रेलिया की बराबरी

चटगांव| मैन ऑफ द मैच कप्तान राशिद खान (11 विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर अफगानिस्तान ने यहां जोहुर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेले गए एकमात्र टेस्ट मैच के पांचवें और अंतिम दिन सोमवार को मेजबान बांग्लादेश को 224 रनों से करारी मात दी। यह अफगानिस्तान की तीन टेस्ट में दूसरी जीत है। उसने इससे पहले आयरलैंड को हराया था, जबकि उसे भारत के खिलाफ हार मिली थी।

इसके साथ ही अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। अफगानिस्तान से पहले ऑस्ट्रेलिया ने ही अपने शुरुआती तीन टेस्ट में से दो जीते थे। अफगानिस्तान ने अपनी पहली पारी में 342 रन बनाए थे और कप्तान राशिद खान के पांच विकेट के दम पर बांग्लादेश को मैच के तीसरे दिन ही उसकी पहली पारी में 205 रनों पर ढेर कर 137 रनों की बढ़त हासिल की ली थी।

मेहमान टीम ने इस तरह मेजबान बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 398 रनों का लक्ष्य रखा, लेकिन बांग्लादेश की टीम इस लक्ष्य के सामने 61.4 ओवर में 173 रन पर ढेर हो गई और उसे 224 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान अपने बल्लेबाज मोहम्मद नबी को विजयी विदाई दी। नबी ने कुछ दिन पहले ही कहा था कि वह इस मैच के बाद टेस्ट से संन्यास ले लेंगे। मैच जीतने के बाद अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने नबी को गॉर्ड ऑफ ऑनर दिया।

बांग्लादेश ने अपने कल के स्कोर दूसरी पारी में छह विकेट पर 136 रन से आगे खेलना शुरू किया और मैच के आखिरी दिन वह 37 रन और जोड़कर 173 रन पर ऑलआउट हो गई। मेजबान टीम के लिए कप्तान शाकिब ने 44, शदमान इस्लाम ने 41, मुश्फिकुर रहीम ने 23, सौम्य सरकार ने 15, मोसादिक हुसैन ने 12 और मेहदी हसन ने 12 रनों का योगदान दिया। बाकी बल्लेबाज दोहरे अंकों में भी नहीं पहुंच पाए।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Afghanistan beat Bangladesh by 224 runs in only test, equals record of australia
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: afghanistan, first test, bangladesh, afghanistan vs bangladesh, rashid khan, mohammad nabi, zahir khan, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved