• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

'दुनिया का 8वां अजूबा',आखिर इयान स्मिथ ने गुलबदीन को क्यों किया टारगेट ?

8th wonder of the world why did Ian Smith target Gulbadin - Cricket News in Hindi

किंग्सटाउन। बांग्लादेश के खिलाफ टी20 विश्व कप के सुपर-8 राउंड के आखिरी मैच में अफगानिस्तान ने जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह पक्की की। वहीं, इस मैच में कोच जोनाथन ट्रॉट और गुलबदीन चर्चा में रहे जिसकी वजह एक अनोखी घटना है।


एक तरफ अफगानिस्तान की तारीफ हो रही है, वहीं दूसरी तरफ टीम के ऑलराउंडर गुलबदीन की जमकर आलोचना हो रही है। दरअसल, मैच के दौरान अफगानिस्तान के खेमे में देखा गया कि कोच जोनाथन ट्रॉट खिलाड़ियों को रुकने का इशारा कर रहे हैं। जैसे ही उनका इशारा गुलाबदीन को मिलता है। वह मैदान में चोटिल होने का बहाना बनाकर गिर जाते हैं। जिसके कारण मैच रोकना पड़ा।

मैच में देरी इसलिए हुई क्योंकि गुलबदीन लंगड़ाते हुए मैदान से बाहर चले गए और अंततः बारिश के कारण खेल को रोकना पड़ा।

हालांकि, इस घटना का ज्यादा असर नहीं हुआ क्योंकि मैच से केवल एक ओवर कम किया गया और संशोधित लक्ष्य 114 रहा।

हैरानी तो तब हुई जब गुलबदीन मैच के फिर से शुरू होने के बाद अगले ही ओवर में मैदान पर वापस आए और तंजीम हसन का विकेट लिया।

मैच में कमेंट्री कर रहे इयान स्मिथ ने कहा, "पिछले 6 महीनों से मेरे घुटने में दर्द है। मैं मैच के तुरंत बाद गुलबदीन के डॉक्टर से मिलूंगा। वह इस समय दुनिया का 8वां अजूबा है।"

पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर माइकल वॉन ने इस घटना के मजाकिया पहलू को देखा और घटना की स्पष्टता की ओर इशारा किया।

उन्होंने एक्स पर लिखा कि क्रिकेट की भावना अभी भी जीवित है और आगे बढ़ रही है... यह देखकर खुशी हुई है कि गुलबदीन इतिहास में ऐसे पहले खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने चोटिल होने के 25 मिनट बाद ही विकेट चटका दिया।

इस घटना पर सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाओं की बाढ़ आ गई। ऑस्ट्रेलिया के स्टार स्पिनर एडम जाम्पा ने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी डाली और लिखा, पुरानी रेनस्ट्रिंग, जिसका मतलब है कि बारिश की वजह से हैमस्ट्रिंग की समस्या हुई।

क्रिकेट में ये हरकतें एक बार की बात हो सकती है, लेकिन फुटबॉल के प्रशंसक खिलाड़ियों को समय बर्बाद करने के लिए चोट का नाटक करते हुए देखने के आदी हो चुके हैं।

रविचंद्रन अश्विन ने दोनों खेलों के बीच समानता देखी और एक्स पर लिखा कि गुलबदीन के लिए रेड कार्ड। जिस पर गुलबदीन ने मजाकिया अंदाज में जवाब दिया, कभी खुशी कभी गम में निकलता है हैमस्ट्रिंग।

टी20 विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में अफगानिस्तान का सामना दक्षिण अफ्रीका से होगा, जबकि भारत का सामना दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड से होगा। दोनों मैच गुरुवार, 27 जून (आईएसटी) को खेले जाएंगे।

--आईएएनएस


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-8th wonder of the world why did Ian Smith target Gulbadin
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: 8th wonder, world, ian smith, target gulbadin, t20, cricket, sports, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved