• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

पांचवां टेस्ट : ऑस्ट्रेलिया की नजरें एशेज सीरीज में इतिहास रचने पर

लंदन। चौथे टेस्ट मैच में मेजबान इंग्लैंड को 185 रन से हराने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम गुरुवार से यहां द ओवल मैदान पर होने वाले पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच को जीतकर एशेज सीरीज में इतिहास रचना चाहेगी। इंग्लैंड ने तीसरा टेस्ट रोमांचक अंदाज में एक विकेट से जीता था, लेकिन वह चौथा टेस्ट 185 रनों से गंवा बैठी। इस हार के बाद अब मेजबान टीम सीरीज में 1-2 से पीछे चल रही है और उसकी कोशिश पांचवें मैच को जीतकर सीरीज 2-2 से बराबरी करने की होगी।

इंग्लैंड ने इस मैच के लिए टीम में दो बदलाव किया है। मेजबान टीम ने सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय और क्रेग ओवर्टन की जगह हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस वोक्स और सैम कुरेन को अंतिम एकादश में शामिल किया है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बुधवार को कहा कि कंधे की चोट से जूझ रहे बेन स्टोक्स बतौर बल्लेबाज खेलेंगे।

वोक्स सीरीज के पहले तीन मैचों में इंग्लिश टीम का हिस्सा थे, जबकि 21 वर्षीय कुरेन पहली बार एशेज में खेलने उतरेंगे। मेजबान इंग्लैंड के कोच ट्रेवर बेलिस का यह टीम के साथ आखिरी मैच होगा और टीम अपने कोच को विजयी विदाई देना चाहेगी। इंग्लैंड की टीम अपने बल्लेबाजों से इस मैच में अच्छा प्रदर्शन चाहेगी। बेन स्टोक्स ने जरूर हेडिंग्ले में मैच जिताऊ पारी खेली थी, लेकिन चौथे मैच में अपने 11वें ओवर में वह अपना कंधा चोटिल करा बैठे थे।

इसके बाद वे ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में गेंदबाजी कराने नहीं आए थे। मेजबान इंग्लैंड की मुख्य चिता शानदार फॉर्म में चल रहे स्टीवन स्मिथ को रोकने की है। स्मिथ सीरीज में अब तक तीन शतक और दो अर्धशतकों की मदद से 680 रन बना चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया की 2-1 की बढ़त में स्मिथ का अब तक शानदार योगदान रहा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-5Th Test : Australia wants to create history against England in ashes series
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: 5th test, australia, england, ashes series, australia vs england, joe root, tim paine, steven smith, david warner, stuart broad, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved