• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

5वां वनडे : न्यूजीलैंड में लहराया तिरंगा, भारत ने सीरीज 4-1 से जीती

वेलिंग्टन। भारत ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर रविवार को यहां वेस्टपैक स्टेडियम में खेले गए सीरीज के पांचवें और आखिरी वनडे मैच में न्यूजीलैंड को 35 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारत ने 4-1 से सीरीज अपने नाम कर ली। दाएं हाथ के बल्लेबाज अंबाति रायुडू (90 रन) मैन ऑफ द मैच और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (9 विकेट) मैन ऑफ द सीरीज चुने गए। अब दोनों देशों के बीच 6 फरवरी से तीन मैच की टी20 सीरीज खेली जाएगी।

यह चौथी बार है जब न्यूजीलैंड को अपने घर में द्विपक्षीय वनडे सीरीज गंवानी पड़ी है। भारत ने चौथे वनडे की शर्मनाक हार से उबरते हुए यहां शानदार वापसी की। उसने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.5 ओवर में 252 रन का स्कोर बनाया और फिर मेजबान न्यूजीलैंड की टीम को 44.1 ओवर में 217 रन पर समेट दिया।

भारत से मिले 253 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाने के चलते इस लक्ष्य से दूर रह गई। उनके लिए जेम्स नीशम ने सर्वाधिक 44 रन बनाए। उन्होंने 32 गेंदों की पारी में चार चौके और दो छक्के लगाए। नीशम के अलावा कप्तान केन विलियम्सन ने 39, टॉम लैथम ने 37, कोलिन मुनरो ने 24, मिशेल सेंटनर ने 22, मैट हेनरी ने नाबाद 17, कोलिन डी ग्रैंडहोम ने 11, टॉड एश्ले ने 10, हेनरी निकोलस ने आठ और रॉस टेलर तथा ट्रेंट बोल्ट ने एक-एक रन का योगदान दिया।

भारत की ओर से युजवेंद्र चहल ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 41 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए। उनके अलावा हार्दिक पांड्या और मोहम्मद शमी ने दो-दो जबकि केदार जाधव और भुवनेश्वर कुमार ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-5Th ODI : India beat New Zealand by 35 runs, clinch series by 4-1
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: 5th odi, india, new zealand, odi series, india vs newzealand, ambati rayudu, mohammed shami, rohit sharma, kane williamson, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved