• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

महिला टी-20 विश्व कप में फ्रंट-फुट नो बाल की निगरानी करेगा तीसरा अम्पायर

3rd umpire to monitor front-foot no ball at Womens T20 WC - Cricket News in Hindi

दुबई। आस्ट्रेलिया में इस महीने शुरू हो रहे आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के दौरान फ्रंट-फुट नो बाल तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा। आईसीसी ने एक बयान में कहा है कि भारत तथा वेस्टइंडीज में सफल परीक्षण के बाद इस सिस्टम को इंटरनेशनल क्रिकेट में लागू करने का फैसला किया गया है, जिसके तहत तीसरा अम्पायर फ्रंट-फुट नो बाल की निगरानी करेगा।

तीसरे अम्पायर को प्रत्येक बाल के बाद यह देखना होगा कि गेंदबाज का अगला पैर सही पड़ा था या नहीं। वह हर गेंद के बाद मैदानी अम्पायर को सही और गलत की जानकारी देगा।

मैदानी अम्पायरों से कहा गया है कि जब तक तीसरा अम्पायर न कहे, वे फ्रंट-फुट नो बाल को लेकर किसी भी प्रकार का निर्णय न दें। मैदानी अम्पायरों के पास हालांकि खेल के दौरान अन्य प्रकार के नो बाल का फैसला लेने का अधिकार रहेगा।

इस तकनीक का इस्तेमाल हाल ही में 12 मैचों के दौरान किया गया। इस दौरान 4717 गेंदें फेंकी गईं और 13 नो बाल नोटिस किए गए। सभी नो बाल को लेकर बिल्कुल सटीक फैसला किया गया।

आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप का आयोजन 21 फरवरी से होगा और उद्घाटन मुकाबले में मौजूदा चैम्पियन तथा मेजबान आस्ट्रेलिया का सामना भारत से होगा। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-3rd umpire to monitor front-foot no ball at Womens T20 WC
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: 3rd umpire, monitor front-foot no ball, womens t20 wc, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved