• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

कोलकाता टी-20 : भारत ने इंडीज को 5 विकेट से मात दी, सीरीज में 1-0 की बढ़त

कोलकाता। भारतीय टीम ने रविवार को यहां इडेन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में वेस्टइंडीज को पांच विकेट से मात दी। यह दोनों देश पहली बार भारतीय सरजमी पर टी-20 सीरीज खेल रहे हैं। मेहमान टीम द्वारा दिए गए 110 रनों के लक्ष्य को भारत ने 17.5 ओवर में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत खराब रही। कप्तान रोहित शर्मा को छह के निजी स्कोर पर तेज गेंदबाज ओशाने थॉमस ने अपना शिकार बनाया।

थॉमस ने अपनी धारदार गेंदबाजी जारी रखी और 16 कुल योग पर शिखर धवन (3) को पवेलियन भेजकर भारत को दूसरा झटका दिया। मेजबान टीम के स्कोर में 19 रन ही जुड़े थे कि कप्तान कार्लोस ब्राथवेट ने ऋषभ पंत को एक के निजी स्कोर पर आउट कर दिया।

लोकेश राहुल (16) भी ज्यादा देर क्रजी पर टिक नहीं सके। उन्होंन ब्राथवेट की छोटी गेंद पर बड़ा शॉट खेलना चाहा और बाउंड्री लाइन के पास खड़े डारेन ब्रावो को अपना कैच थमा बैठे। इसके बाद, मनीष पांडे (19) और दिनेश कार्तिक (31 नाबाद ) के बीच 38 रनों की साझेदारी हुई जिसे खैरी पिएरे ने तोड़ा।

पांडे के जाने के बाद कार्तिक ने क्रुणाल पांड्या (21 नाबाद) के साथ मिलकर मेजबान टीम को जीत तक पहुंचाया। पांड्या ने केवल नौ गेंदों का सामना किया और तीन चौके जड़े।

इससे पहले, कुलदीप यादव की शानदार स्पिन गेंदबाजी के कारण वेस्टइंडीज निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 109 रन ही बना पाई।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-1st T20I: India beat West Indies by five wickets, take 1-0 lead
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: 1st t20, india, west indies, wickets, take 1-0 lead, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved