• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

19 साल पहले आज ही हुआ था यह सबसे रोमांचक वनडे मुकाबला

नई दिल्ली। यूं तो अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में ऐसे कई मुकाबले हुए हैं जो आखिरी गेंद तक गए, लेकिन आज हम जिस मैच के बारे में बताने जा रहे हैं उसे शायद सबसे हटकर माना जा सकता है। दरअसल ठीक 19 साल पहले आज ही के दिन यानी 17 जून 1999 को बर्मिंघम (इंग्लैंड) में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे विश्व का सेमीफाइनल खेला गया था। क्रिकेट इतिहास के सबसे रोमांचक मुकाबलों में से एक माना जाने वाला यह मैच टाई रहा।

सुपर 6 स्टेज पर बेहतर रनरेट होने के कारण ऑस्ट्रेलिया को फाइनल में जगह मिल गई। दूसरी ओर, वर्ष 1991-92 के विश्व कप के बाद एक बार फिर दक्षिण अफ्रीकी टीम अनलकी साबित हुई। दक्षिण अफ्रीका के सामने 214 रन का लक्ष्य था, लेकिन टीम 50वें ओवर की चौथी गेंद पर 213 रन पर ढेर हो गई।

डेमियन फ्लेमिंग के इस ओवर में एलन डोनाल्ड के रन आउट होते ही अफ्रीकी उम्मीदें धराशायी हो गईं। 16 गेंदों पर चार दनदनाते चौकों व एक छक्के के साथ 31 रन बना चुके बाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज लांस क्लूजनर दूसरे छोर पर ही खड़े रह गए। जेक्स कैलिस ने 53, जोंटी रोड्स ने 43, हर्शेल गिब्स ने 30, शॉन पोलक ने 20 और गैरी कस्र्टन ने 18 रन का योगदान दिया।

डेरिल कलिनन 6, कप्तान हेंसी क्रोन्ये 0, विकेटकीपर मार्क बाउचर 5 और स्टीव एलवर्दी 1 रन पर आउट हुए। शेन वार्न ने चार और ग्लेन मैक्ग्रा, फ्लेमिंग व पॉल रेफेल ने 1-1 विकेट लिया। बाद में ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में पाकिस्तान को हराकर खिताब पर कब्जा जमाया था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-19 years before on 17 june 1999 one of the finest odi was played between australia and south africa
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: 19 years, 17 june 1999, australia and south africa, steve waugh, hansie cronje, world cup, semifinal, shane warne, lance klusener, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved