• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
2 of 2

IND Vs SL T-20 : भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया, सीरीज में बनाई 1-0 से बढ़त



वहीं धवन शुरू से संघर्ष कर रहे थे। वह गेंद को सही तरह से बल्ले पर ले नहीं पा रहे थे। राहुल के जाने के बाद उनका भी ध्यान भंग हुआ और धनंजय की गेंद पर वे एलबीडब्ल्यू आउट करार दे दिए गए। उन्होंने अपनी पारी में 29 गेंदों का सामना कर दो चौके मारे।

इन दोनों ने जो मंच तैयार किया था उसका श्रेयस अय्यर ने पूरा फायदा उठाया और 26 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 34 रनों की पारी खेली। अय्यर हालांकि 137 के कुल स्कोर पर आउट हो गए, लेकिन जाने से पहले वे टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा चुके थे। उन्होंने कप्तान के साथ तीसरे विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी की। उनके जाने के बाद कप्तान कोहली (नाबाद 30) ने छक्का लगा भारत को जीत दिलाई।

इससे पहले, बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर पहली पारी खेलने उतरी मेहमान टीम को दानुष्का गुनाथिलाका (20) और अविष्का फनाडरें (22) ने पहले विकेट के लिए 4.5 ओवरों में 38 रन की साझेदारी करके अच्छी शुरूआत दी।

इसके बाद श्रीलंकाई टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती चली गई। अपने बल्लेबाजों की ओर से बड़ी साझेदारी न कर पाने के कारण मेहमान टीम बड़ा स्कोर नहीं कर पाई।

श्रीलंका के लिए कुशल परेरा ने सर्वाधिक 34 रन बनाए। उन्होंने 28 गेंदों पर तीन छक्के लगाए। उनके अलावा फर्नाडो ने 16 गेंदों पर पांच चौके और गुनाथिलाका ने 21 गेंदों पर तीन चौके लगाए।

धनंजय डी सिल्वा ने 13 गेंदों पर दो चौकों के सहारे 17 और वानिंदु हसरंगा ने 10 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से नाबाद 16 रनों की पारी खेली।

भारतीय टीम के लिए शार्दूल ठाकुर ने चार ओवरो में 23 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट हासिल किए।

उनके अलावा कुलदीप यादप ने 38 रन पर दो विकेट और नवदीप सैनी ने 18 रन पर दो विकेट अपने नाम किए जबकि चोट के बाद टीम में वापसी करने वाले जसप्रीत बुमराह और वाशिंगटन सुंदर को एक-एक विकेट मिला।

यह भी पढ़े : आलोचक अपना काम कर रहे हैं उन्हें करने दीजिए: धवन


यह भी पढ़े

Web Title-Indore T20: Kohli invites Sri Lanka to bat
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: indian team, sri lanka, virat kohli, holkar stadium, other t20 matches, winning the toss, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved