• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

इंडिया ओपन 2022 : 11 जनवरी से शुरू होगा टूर्नामेंट, सिंधु-श्रीकांत और लक्ष्य भाग लेंगे

Sindhu, Srikanth, Lakshya Sen to headline upcoming India Open 2022 - Badminton News in Hindi

नई दिल्ली। इंडिया ओपन 2022 बैडमिंटन टूर्नामेंट की शुरुआत 11 जनवरी से होगी और 16 जनवरी तक यह टूर्नामेंट चलेगा। हाल ही में नए विश्व चैंपियन बने सिंगापुर के लोह कीन यू, रजत पदक जीतने वाले किदांबी श्रीकांत और ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाले लक्ष्य सेन इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे। इसके अलावा दो बार की ओलंपिक मेडलिस्ट पीवी सिंधु भी यह टूर्नामेंट खेलेंगी।

यह टूर्नामेंट एचएसबीसी बीडब्लूएफ वर्ल्ड टूर सुपर 500 का हिस्सा होगा। विजेता खिलाड़ी को करीब 30 लाख रुपये (400000 डॉलर) दिए जाएंगे।

टूर्नामेंट में भारत से लक्ष्य सेन, एचएस प्रणय, पारुपल्ली कश्यप और समीर वर्मा हिस्सा लेंगे। वहीं, इंडोनेशिया के अनुभवी खिलाड़ी टॉमी सुगियार्तो भी यह टूर्नामेंट खेलेंगे।

महिलाओं में सिंधु, दिग्गज साइना नेहवाल, मालविका बंसोड़, आकर्षी कश्यप और अश्मिता चालिहा भी यह टूर्नामेंट खेलती नजर आएंगी। अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों की बात करें, तो विश्व नंबर-12 थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान और सिंगापुर की जिया मिन यू भी इस टूर्नामेंट में खेलती नजर आएंगी।

पुरुष डबल्स कैटेगरी में चिराग शेट्टी और सात्विकसाइराज रंकीरेड्डी की जोड़ी पर सबकी नजरें होंगी। हालांकि, उन्हें तीन बार की विश्व चैंपियन और विश्व नंबर-2 जोड़ी इंडोनेशिया के मोहम्मद अहसान और हेंडरा सेतियावान की जोड़ी से कड़ी चुनौती मिल सकती है। इसके अलावा विश्व नंबर-8 इंडोनेशिया के फजर अलफियान और मोहम्मद रियान आर्दियांतो की जोड़ी से भी कड़ी टक्कर हो सकती है।

महिला डबल्स कैटेगरी में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी भारतीय दल की अगुवाई करेगी। उन्हें विश्व नंबर-9 थाईलैंड की जोंगकोलफान कितिथाराकुल और राविंडा प्रजोंगजाई की जोड़ी से कड़ा मुकाबला मिल सकता है। इसके अलावा गायत्री पी और तृषा जॉली भी इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी। इसके अलावा मिक्स्ड डबल्स के भी मैच खेले जाएंगे।

वल्र्ड टूर सुपर 500 टूर्नामेंट की दो साल के ब्रेक के बाद वापसी हो रही है। इसे कोरोनाकाल में स्थगित कर दिया गया था। इंडिया ओपन 2022 इंदिरा गांधी स्टेडियम के केडी जाधव इंडोर हॉल में खेला जाएगा। टूर्नामेंट के दौरान सख्त कोरोना प्रोटोकॉल का भी खिलाड़ियों द्वारा पालन किया जाएगा। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sindhu, Srikanth, Lakshya Sen to headline upcoming India Open 2022
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kidambi srikanth, lakshya sen, pv sindhu, india open 2022, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved