• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बैडमिंटन : सिंधु और प्रणीत क्वार्टर फाइनल में, प्रणॉय बाहर

Sindhu, Praneeth march into Japan Open quarters - Badminton News in Hindi

टोक्यो। भारतीय खिलाड़ी पीवी सिंधु (PV Sindhu) और बी.साई प्रणीत (B Sai Praneeth) ने यहां जारी 750,000 डॉलर की इनामी राशि वाले जापान ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली जबकि एचएस प्रणॉय को हार का सामना करना पड़ा।

पांचवी सीड सिंधु ने गुरुवार को दूसरे दौर के एक कड़े मुकाबले में एक गेम से पिछडऩे के बाद शानदार वापसी करते हुए जापान की आया ओहोरी को 11-21, 21-10, 21-13 से मात दी।

पहले गेम में सिंधु लय में नजर नहीं आईं और शुरूआत से ही जापानी खिलाड़ी का पलड़ा भारी नजर आया। ओहोरी ने 21-12 से पहला गेम अपने नाम करके बड़े उलटफेर का संकेत दिया।

भारतीय खिलाड़ी हालांकि, दूसरे गेम में अपनी लय पकडऩे में कामयाब रही। सिंधु ने अपनी तेजी और लंबाई का शानदार उपयोग किया और 21-10 से दमदार जीत दर्ज करते हुए मुकाबले में वापसी कर ली।

तीसरे सेट में ओहोरी की शुरूआत अच्छी रही, लेकिन सिंधु ने 8-4 की बढ़त बना ली। जापानी खिलाड़ी ने स्कोर 8-6 करते हुए वापसी करने का प्रयास किया। हालांकि, वह मैच में सिंधु के आसपास भी नहीं पहुंच पाई और 21-13 से हार गई।

दोनों खिलाडिय़ों के बीच यह मैच करीब एक घंटे तक चला।

क्वार्टर फाइनल में सिंधु का सामना चौथी सीड जापान की अकाने यामागुची से होगा, जिनके खिलाफ उनका 10-5 का रिकॉर्ड है। यामागुची ने हाल में इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में सिंधु को शिकस्त दी थी और अब भारतीय खिलाड़ी के पास उस हार का बदला लेने का मौका है।

पुरुष एकल वर्ग में प्रणीत ने दूसरे दौर में शानदार प्रदर्शन करते हुए जापान के कांटा सुनीयामा को सीधे सेटों में 21-13, 21-16 से शिकस्त दी।

भारतीय खिलाड़ी ने शुरूआत से ही दमदार खेल दिखाया और विपक्षी खिलाड़ी को वापसी का मौका न देते हुए 45 मिनट में ही मुकाबला जीत लिया।

क्वार्टर फाइनल में प्रणीत का मुकाबला इंडोनेशिया के टॉमी सुगिआटरे के खिलाफ होगा। पहले दौर में भी प्रणीत ने जापानी खिलाड़ी को ही मात दी थी।

एक अन्य मैच में प्रणॉय को डेनमार्क के रासमस गेमके के खिलाफ 48 मिनट तक चले मुकाबले में 9-21, 15-21 से हार का सामना करना पड़ा।

इस बीच, भारत के सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने भी पुरुष युगल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

दूसरे दौर में भारतीय जोड़ी ने चीन के हुआंग शियांग और लियू चेंग की जोड़ी को तीन सेट तक चले कड़े मैच में 15-21, 21-11, 21-19 से पराजित किया। यह मुकाबला 53 मिनट तक चला।

मिश्रित युगल में सात्विसाइराज रेंकी रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी को चौथी सीड इंडोनेशिया के मोहम्मद एहसान और हेंद्रे सेतियावान की जोड़ी से 16-21, 17-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sindhu, Praneeth march into Japan Open quarters
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pv sindhu, b sai praneeth, पीवी सिंधु, बीसाई प्रणीत, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved