• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बैडमिंटन : सायना की संघर्षपूर्ण जीत, कश्यप, श्रीकांत और समीर पहले दौर में बाहर

Saina Nehwal through to second round in Paris - Badminton News in Hindi

पेरिस। सायना नेहवाल ने यहां जारी फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के पहले दौर में मिली संघर्षपूर्ण जीत के बाद दूसरे दौर में जगह बना ली जबकि पारुपल्ली कश्यप, किदांबी श्रीकांत और समीर वर्मा को हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो जाना पड़ा। आठवीं सीड सायना ने अपने पहले दौर के मुकाबले में हांगकांग की चेयून एनगेन यि को 42 मिनट तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में 23-21, 21-17 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया।

सायना पहले गेम में 11-14 से पीछे थी। इसके बाद उन्होंने 18-18 से बराबरी हासिल कर ली और फिर 23-21 से पहला गेम जीत लिया। दूसरे गेम में भी दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला।

लेकिन सायना ने अपने अनुभव का पूरा फायदा उठाते हुए 21-17 से गेम और मैच जीतकर दूसरे दौर में जगह बना ली।

दूसरे दौर में सायना का डेनमार्क की लाइन होजमार्क से होगा।

पुरुष एकल वर्ग में वल्र्ड नंबर-26 कश्यप को दुनिया के नौवें नंबर के खिलाड़ी हांगकांग के एन जी का लोंग एंगस के हाथों 33 मिनट तक चले मुकाबले में 21-11, 21-9 से शिकस्त झेलनी पड़ी।

दुनिया के 10वें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत भी अपने पहले दौर की बाधा को पार नहीं कर सके और उन्हें तीन गेम तक चले मुकाबले में दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी चीनी ताइपे के चाउ तिएन चेन से हार झेलनी पड़ी।

श्रीकांत ने चेन को पहले गेम में 21-15 से मात दी लेकिन अगले दो गेम वह 21-7, 21-14 से हार गए।

वल्र्ड नंबर-18 समीर को दुनिया के 13वें नंबर के खिलाड़ी जापान के केंता निशिमोटो के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। निशिमोटो ने एक घंटे 24 मिनट तक चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में समीर को 20-22 21-18, 21-18 से शिकस्त दी।

पुरूष एकल वर्ग में अब शुभांकर डे के रूप एकमात्र भारतीय बची हैं। शुभांकर दूसरे दौर में इंडोनेशिया के शेसार हिरेन आर से भिड़ेंगे।

पुरुष युगल में अश्विनी पोनप्पा और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने अपने दौर के मुकाबले में नीदरलैंड्स के जेले मास और रोबिन टेबलिंग की जोड़ी को 36 मिनट में 21-16 21-14 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया।

पुरुष युगल के ही एक अन्य मुकाबले में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड के बेन लेन और सीन वेंडी की जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को 21-19 20-22 21-15 से पराजित किया।

मिश्रित युगल में सात्विसाइराज रेंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी को अपने पहले दौर के मुकाबले में हारकर बाहर हो जाना पड़ा। चौथी सीड कोरिया के सीओ सियूंग जेएई और चाई यूजउंग की जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को 40 मिनट में 21-17, 21-18 से हराया।

मिश्रित युगल के ही एक अन्य मुकाबले में प्रणव जेडी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी को इंग्लैंड के क्रिस एडकॉक और गेब्रियल एडकॉक की जोड़ी के हाथों 36 मिनट में 13-21, 18-21 से मात खानी पड़ी।

महिला युगल के मैच में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी भी पहले दौर में बाहर हो गई।

पांचवीं सीड कोरिया की ली सो ही और शिन सेयुंग चेन की जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को एक घंटे तीन मिनट तक चले मुकाबले में 16-21 21-13 21-17 से पराजित किया। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Saina Nehwal through to second round in Paris
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: saina nehwal, parupalli kashyap, kidambi srikanth, sameer verma, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved