• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

PBL-4 : रोमांचक मुकाबले में मुंबई को 4-3 हरा बेंगलुरू बना चैंपियन

बेंगलुरू। कप्तान और स्टार शटलर किदांबी श्रीकांत की अगुवाई में बेंगलुरू रैप्टर्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए रविवार को कांतिरावा स्टेडियम में मुंबई रॉकेट्स को 4-3 से हराते हुए वोडाफोन प्रीमियर लीग (पीबीएल) के चौथे सीजन का खिताब जीत लिया। बेंगलुरू ने पहली बार यह खिताब जीता है। इस मैच में श्रीकांत के अलावा थी थ्रांग वू ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए मैच जीत अपनी टीम को खिताब तक दिलाने में अहम भूमिका निभाई। श्रीकांत ने बेंगलुरू को ऐसे समय में जीत दिलाई, जब वह 0-2 से पीछे थे।

इसके बाद वू ने अपना ट्रम्प मैच जीतते हुए अपनी टीम को 3-2 से आगे कर दिया, लेकिन यहां मुंबई के समीर वर्मा ने बेंगलुरू के बी. साई. प्रणीत को मात दे स्कोर 3-3 से बराबर कर मुकाबले को आखिरी मैच में पहुंचा दिया। मैच का फैसला पुरुष युगल के आखिरी मैच से निकला जहां बेंगलुरू ने मुंबई को मात देते हुए खिताबी जीत हासिल की। दिन की शुरुआत में मिश्रित युगल मुकाबले में रॉकेट्स के किम जी जुंग और पिया जेबादिया बेनार्देथ ने अपने ट्रम्प मैच में मार्कस एलिस और लॉरेन स्मिथ को 15-8, 15-14 हराया और अपनी टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी।

जुंग और जेबादिया ने पहला गेम 15-8 से जीता। दूसरे गेम में एक समय बेंगलुरू की टीम 6-3 से आगे थी लेकिन रॉकेट्स ने जल्द ही 8-8 की बराबरी कर ली। इसके बाद बेंगलुरू ने 11-9 की बढ़त बना ली लेकिन रॉकेट्स ने 13-13 की बराबरी के साथ गेम को रोमांचक मोड़ पर ला दिया। दोनों के बीच 14-14 की बराबरी के साथ मैच अंतिम शॉट तक गया, जिसमें रॉकेट्स ने बाजी मारते हुए दो अंक हासिल कर लिए।

इसके बाद श्रीकांत का सामना एंटोनसेन से हुआ, जिसमें श्रीकांत 15-7, 15-10 से विजयी रहे और अपनी टीम की वापसी कराई। स्कोर अब भी हालांकि मुम्बई के पक्ष में 2-1 था। श्रीकांत ने पहला गेम 15-7 से जीता। श्रीकांत ने 4-0 के साथ शुरूआत की और अंत तक अपनी बढ़त को बनाए रखा। दूसरे गेम में एंटोनसेन ने श्रीकांत को कड़ी टक्कर दी। श्रीकांत ने 5-3 की बढ़त के साथ शुरुआत की थी लेकिन एक समय मुकाबला 6-6 की बराबरी पर आ गया था।

इसके बाद हालांकि श्रीकांत ने 7-6 की बढ़त हासिल की और उसे अंत तक बनाए रखते हुए अपनी टीम को बेहद जरूरी एक अंक दिलाया। महिला एकल मुकाबले में रैप्टर्स की थी थ्रांग वू ने ट्रम्प मैच में मुम्बई की श्रेयांसी परदेसी को चुनौती दी। वू ने यह मैच 15-8, 15-9 से जीतते हुए स्कोर को 3-2 से आगे कर दिया।

पीबीएल में ट्रम्प मैच जीतने वाली टीम को दो अंक मिलते हैं। वू ने पहला गेम आसानी से 15-8 से अपने नाम किया। शुरूआत हालांकि अच्छी रही थी। एक समय स्कोर 8-6 था लेकिन जल्द ही वू ने अपनी बढ़त को मजबूत किया और लगातार अंक हासिल करते हुए बड़े अंतर से यह गेम अपने नाम किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-PBL-4 : Bengaluru Raptors beat Mumbai Rockets by 4-3 to clinch title
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pbl-4, bengaluru raptors, mumbai rockets, bengaluru vs mumbai, kidambi srikanth, premier badminton league, sameer verma, किदांबी श्रीकांत, बेंगलुरू रैप्टर्स, मुंबई रॉकेट्स, वोडाफोन प्रीमियर लीग, पीबीएल, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved