• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पैरा बैडमिंटन : भारतीय खिलाड़ियों ने दुबई में 17 पदक पक्के किए

Para Badminton: Indian players clinched 17 medals in Dubai - Badminton News in Hindi

दुबई| भारतीय पैरा शटलरों ने यहां जारी तीसरे शेख हमदान बिन राशिद अल मकतौम दुबई पैरा बैडमिंटन इंटरनेशनल 2021 टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए शनिवार को अपने लिए कम से कम 17 पदक पक्के कर लिए हैं। अग्रणी शटलर प्रमोद भगत, मनोज सरकार (एमएस एसएल 3 श्रेणी), सुकांत कदम और नितेश कुमार (एमएस एसएल 4), कृष्णा नगर (एमएस एसएच 6), मानसी जोशी और पारुल परमार (डब्ल्यूएस एसएल 3) सभी ने अंतिम-4 चरण में जगह बनाई। संबंधित श्रेणियां, और भगत को छोड़कर, सभी ने अपनी-अपनी श्रेणियों में दो पदक सुनिश्चित कर लिए हैं।

भगत, युवा पलक कोहली (डब्लूएस एसयू 5) और प्रेम कुमार अली (एमएस डब्ल्यूएच 1) ने एकल, युगल और मिश्रित युगल के सेमीफाइनल में अपनी-अपनी श्रेणियों में जगह बनाने के बाद प्रत्येक में तीन पदक सुनिश्चित किए हैं।

भगत, जो गत विश्व चैंपियन हैं, ने इंडोनेशिया के पूर्व महान उकुन रुकेन्डी को पुरुष एकल वर्ग के एसएल 3 मैच में 21-16, 21-13 से हराया और सेमीफाइनल में मलेशियाई मुहम्मद हुजैरी अब्दुल मालेक से भिड़ेंगे।

पुरुष युगल में, भगत और मनोज सरकार (एसएल 3-एसएल 4 श्रेणी) की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी सेमीफाइनल में मोहम्मद अरबाज अंसारी और दीप रंजन बिसोई से भिड़ेगी।

मिश्रित युगल एसएल 3-एसयू 5 श्रेणी में, भगत-पलक कोहली ने हमवतन चिराग बर्था और मनदीप कौर को 21-10, 21-17 से हराया और अब इनको सामना फ्रांस के लुकास मजूर और फॉस्टिन नोएल की जोड़ी से होगा।

सुकांत कदम को मलेशियाई मुहम्मद नोरहल्मी मोहम्मद जैनुद्दीन को 21-17, 21-8 से हराने में केवल 22 मिनट की जरूरत थी। उन्होंने इस जीत के साथ पुरुष एकल एसएल4 के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। महाराष्ट्र के 27 वर्षीय नितेश ने पुरुष युगल एसएल3-एसएल4 में भी आगे बढ़े।

मेजबान संयुक्त अरब अमीरात सहित 29 देशों के कुल 127 खिलाड़ी, कोविड -19 महामारी के कारण एक वर्ष से अधिक समय के बाद बीडब्ल्यूएफ पैरा बैडमिंटन टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Para Badminton: Indian players clinched 17 medals in Dubai
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: para badminton, indian, players, clinched, 17 medals, dubai, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved