• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मलेशिया मास्टर्स विनर मोमोटा सड़क दुर्घटना में घायल, वैन चालक की मौत

Malaysia Masters winner Momota injured in road accident, van driver killed - Badminton News in Hindi

कुआलालम्पुर। मौजूदा विश्व चैंपियन और दुनिया के नंबर-1 पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी जापान के केंटो मोमोटा मलेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट खिताब जीतने के बाद सोमवार को एक सड़क दुर्घटना में घायल हो गए। पुलिस और बैडमिंटन अधिकारियों ने कहा कि 25 वर्षीय मोमोटा को मामूली चोटें आई है और उनकी हालत स्थिर है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने पुलिस के हवाले से बताया कि यह दुर्घटना तड़के व्यस्त हाईवे पर उस समय हुई जब ये सब लोग वैन में कुआलालम्पुर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे जा रहे थे। तभी रास्ते में एक लॉरी ने पीछे से टक्कर मार दी, जिसमें मोमोटा के कार चालक की मौके पर ही मौत हो गई।

वैन में अन्य लोग भी सवार थे। इनमें ग्रेट ब्रिटेन बैडमिंटन कोर्ट अधिकारी विलियम थॉमस, जापान के सहायक कोच हिरायामा यु और फिजियोलोजिस्ट मोरीमोटा आर्कीफुकी भी शामिल थे। सड़क हादसे में सभी घायलों को पास के अस्पताल में पहुंचाया गया। पुलिस ने बयान में कहा "मोमोटा को नाक, होंठ और चेहरे पर चोटें लगी हैं जबकि 3 अन्य के हाथ और अन्य जगहों पर चोटें आई हैं।

मलेशिया के खेल मंत्री सैयद सादिक ने कहा "सभी चारों घायलों का इलाज चल रहा है और उनकी हालत स्थिर है। उन्हें अच्छी सुविधाएं दी जा रही हैं और उनकी स्थिति पर करीब से नजर रखी जा रही है।

मलेशिया बैडमिंटन संघ के महासचिव केनी गोह ची कीओंग ने कहा "मोमोटा और उनकी टीम वापस जापान लौट गए हैं। मोमोटा ने रविवार को ही डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन को हराकर मलेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट का खिताब जीता है।

टॉप सीड मोमोटा ने फाइनल में 5वीं सीड एक्सेलसन को 24-22, 21-11 से हराया। मोमोटा ने पिछले महीने दिसंबर में बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स का खिताब जीता था, जोकि पिछले साल उनका 11वां खिताब था। 2 बार के वर्ल्ड चैंपियन मोमोटा ने पिछले अगस्त में बासेल में आयोजित विश्व चैम्पियनशिप में खिताब भी जीता था।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Malaysia Masters winner Momota injured in road accident, van driver killed
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: malaysia masters winner male badminton player momota, kuala lumpur international airport, uk badminton court officer william thomas, assistant coach of japan hirayama yu, japanese physiologist morimota arkifuki, malaysia sports minister syed sadiq, malaysia badminton association secretary general kenny goh chi kiong, denmark male badminton player viktor axelsen, momota, william thomas, hirayama yu, morimota arkifuki, syed sadiq, kenny goh chi kiong, viktor axelsen, मोमोटा, विलियम थॉमस, हिरायामा यु, मोरीमोटा आर्कीफुकी, सैयद सादिक, केनी गोह ची कीओंग, विक्टर एक्सेलसन, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved