• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

एशियाई जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप में चमकीं भारतीय लड़कियां

नई दिल्ली। जकार्ता में बुधवार से शुरू हुई एशियाई जूनियर बैडमिंटन चैम्पियनशिप का पहला दिन भारत के लिए मिला जुला रहा। हालांकि भारतीय लड़कियां अपनी चमक बिखेरने में कामयाब रहीं। वहीं बालकों के एकल वर्ग और युगल स्पर्धाओं में भारतीय खिलाड़ी ज्यादा सफलता हासिल नहीं कर पाए। बालिकाओं के एकल वर्ग में दिप्ति कुट्टी ने कजाकिस्तान की ऐशा झुमाबाएक को सीधे गेमों में 21-18, 21-13 से मात दी। वहीं, मेधा ने भी कजाकिस्तान की इया गोरडेयेवा को 21-9, 21-10 से हरा दिया। कविप्रिया सेल्वम ने भी जीत हासिल की।

उन्होंने म्यांमार की सेंग जार नान को 21-5, 21-8 से मात दी। बालक एकल वर्ग में हालांकि भारत के दोनों खिलाडिय़ों को हार झेलनी पड़ी। किरन जॉर्ज को मलेशिया के चोंग किंग लिंग ने 24-22, 21-16 से मात दी। अमन फरोघ संजय को इंडोनेशिया के कारोनो कारोनो ने 16-21, 21-16,21-17 से हराया। बालिका युगल वर्ग में नफीशा सारा सिराज और मेधा की जोड़ी को चीन की गुओ लिझी और यिजिंग ली की जोड़ी ने 21-9, 21-18 से हार गई।

मिश्रित युगल वर्ग में श्रीकृष्ण साई कुमार और सृष्टि जुपुडी को भी हार मिली। इंडोनेशिया के मुहम्मद जुआन इल्गिफानी और विंडी सिति मुल्यानी की जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को 17-21, 21-13, 21-15 से शिकस्त दी। पुरुष युगल में मनजीत सिंह, डिंकु सिंह की जोड़ी को इंडोनेशिया के मोहम्मद सी. चानियागो और एच.ए. हनिफा की जोड़ी ने 22-20, 23-21 से हराया।

सौरभ सिंगापुर ओपन के प्री-क्वार्टर फाइनल में

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Indian girls shine in asian junior badminton championship
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: indian girls, asian junior badminton championship, jakarta, singapore open, p kashyap, saurabh verma, saurabh vs kashyap, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved