• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बैडमिंटन : सिंधु सीनियर राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के फाइनल में

Badminton: Sindu Senior National Championship Finals - Badminton News in Hindi

गुवाहाटी। शीर्ष वरीयता प्राप्त पी.वी. सिंधु ने असम की अस्मिता चालिहा के जोरदार संघर्ष के बीच जीत हासिल करते हुए शुक्रवार को योनेक्स सनराइडज 83वीं सीनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बना ली।

दो बार की चैम्पियन सिंधु ने चालिहा के खिलाफ पहला गेम तो आसानी से 21-10 से जीत लिया लेकिन दूसरे गेम में उन्हें जोरदार प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ा। सिंधु ने हालांकि यह गेम 22-20 से जीतते हुए फाइनल का टिकट कटाया।

19 साल की असम की अस्मिता ने बीते साल ही दुबई इंटरनेशनल चैलेंज और टाटा ओपन में बीडब्ल्यूएफ खिताब जीतते हुए अपने आगमन की सूचना दे दी थी। अब इस खिलाड़ी ने सीनियर नेशनल के चौथे दिन एक समय दूसरे गेम में 8-13 से पीछे होने के बावजूद सिंधु को कड़ी टक्कर दी और गेम को 20-22 तक ले गईं।

चालिहा बेशक विश्व की छठी नम्बर की खिलाड़ी सिंधु के खिलाफ यह मैच हार गईं लेकिन उन्होंने अपने शानदार खेल से सबका दिल जीत लिया।

अन्य सेमीफाइनल मैच में टाप सीड रोहन कपूर और कुहू गर्ग की जोड़ी ने मिश्रित युगल के फाइनल में प्रवेश किया। विश्व में 46वें नम्बर की जोड़ी ने बिग्नेस देवाल्कर और हरिका वी को 32 मिनट में 21-15, 21-16 से हराया और खिताबी मुकाबले में अपनी जगह पक्की की।

अब उनका सामना मनु अत्री और मनीषा के. की जोड़ी से होगा, जिन्होंने श£ोक रामचंद्रन और मिथुला यूके को 21-18, 21-17 से हराया।

महिला युगल में टाप सीड मेघना जक्कमपुडी और पूर्विशा एस राम ने खिताब के लिए अपना प्रयास जारी रखते हुए कुहू गर्ग और अनुष्का पारीख को 21-13, 21-16 से हराया। फाइनल में इस जोड़ी का सामना शिखा गौतम और अश्विनी भट से होगा, जिन्होंने अपर्णा बालन और श्रुति केपी को 21-19, 24-22 से हराया।

पुरुष युगल में दूसरे सीड प्रणव जेरी चोपड़ा और चिराग शेट्टी ने अरुण जार्ज और संयम शुक्ला को 21-17, 21-18 से हराकर फाइनल में जगह बनाई।

इससे पहले दिन में मौजूदा चैम्पियन सायना नेहवाल और पूर्व विजेता पारुपल्ली कश्यप तथा सौरव वर्मा ने अपने-अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबले जीत लिए। दूसरी सीड सायना ने महाराष्ट्र की नेहा पंडित को 21-10, 21-10 से हराया। यह मैच 24 मिनट चला।

कश्यप को पुरुष एकल में तीसरी सीड मिली है और वह पूर्व चैम्पियन भी रहे हैं। कश्यप ने 21 साल के बोधित जोशी को 21-18, 21-16 से हराते हुए सेमीफाइलन में जगह बनाई।

दो बार के चैम्पियन सौरव वर्मा ने हालांकि दिन का सबसे चौंकाने वाला परिणाम दिया। इस बार गैरसीडेड खिलाड़ी के तौर पर खेल रहे सौरव ने दूसरे सीड और 2014 के चैम्पियन साई प्रणीत को एक घंटे दो मिनट तक चले मुकाबले में 21-11, 21-23, 21-18 से हराया।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Badminton: Sindu Senior National Championship Finals
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: badminton, pv sindu, पी वी सिंधु, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved