पिंक के साथ ही राज रीबूट के कारोबार में गिरावट

www.khaskhabar.com | Published : मंगलवार, 20 सितम्बर 2016, 6:58 PM (IST)

गत शुक्रवार को प्रदर्शित हुई ‘पिंक’ और ‘राज रीबूट’ के कलेक्शनों में सोमवार को भारी गिरावट आई। रविवार को जहां पिंक ने बॉक्स ऑफिस पर 9.54 करोड का कारोबार किया था, ने सोमवार को मात्र 3.78 करोड का कारोबार किया। हालांकि पिंक का यह कलेक्शन इमरान हाशमी अभिनीत राज रीबूट से अच्छे हैं। राज रीबूट ने सोमवार को बॉक्स ऑफिस पर मात्र 2.61 करोड का कारोबार किया है, जबकि इसने रविवार को 6.30 करोड का कारोबार किया था।

अमिताभ बच्चन ‘पिंक’ के कलेक्शन चौथे दिन कम हुए हैं, लेकिन इसके बावजूद अच्छे हैं। फिल्म ने चौथे दिन 3.78 करोड़ रुपये के कलेक्शन कर चार दिनों का कुल योग 25.29 करोड़ रुपये तक पहुंचाया है। किसी को उम्मीद नहीं थी कि चौथे दिन ही यह फिल्म 25 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लेगी। पिंक के कारोबार में कमी आने का सबसे बडा कारण इस फिल्म का छोटे शहरों और सिंगल स्क्रीन सिनेमाघरों में प्रदर्शन अच्छा न होना है, इसके अतिरिक्त इसे जिन दर्शकों का समर्थन मिल रहा है वह शाम और रात के शो में ज्यादा पहुंच रहा है। फिल्म बडे शहरों और मल्टीप्लेक्स में अच्छा कारोबार कर रही है। ज्ञातव्य है कि फिल्म प्रथम तीन दिन में क्रमश: 4.32 करोड, 7.65 करोड़, 9.54 करोड़ रुपये का कारोबार करने में सफल रही थी।

वही दूसरी तरफ भट्ट परिवार की सफल सीरीज ‘राज’ की सबसे कमजोर कड़ी सिद्ध हुई है ‘राज रिबूट’। हालांकि फिल्म निर्माताओं के लिए मुनाफे का सौदा साबित हुई है, लेकिन वितरकों को घाटा हो सकता है। फिल्म के कलेक्शन अच्छे नहीं है और बॉक्स ऑफिस पर इसका प्रदर्शन औसत से भी नीचे हैं। फिल्म ने पहले दिन 6.30 करोड़ रुपये, दूसरे दिन 5.49 करोड़ रुपये, तीसरे दिन 6.30 करोड़ रुपये और चौथे दिन 2.61 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। चार दिन का कुल योग होता है 20.70 करोड़ रुपये।