ये अभिनेत्रियां करेंगी असम के पर्यटन का प्रचार

www.khaskhabar.com | Published : गुरुवार, 01 सितम्बर 2016, 5:25 PM (IST)

दिसपुर। असम की लोकप्रिय अभिनेत्री देवोलीना भट्टाचार्जी, शमीन मन्नन और माहिका शर्मा अपने गृह राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए आगे आईं हैं। इन्होंने अपने प्रशंसकों से इस पूर्वोत्तर राज्य के विभिन्न दर्शनीय स्थलों की यात्रा करने का आग्रह किया है। फिलहाल टीवी शो साथ निभाना साथिया में गोपी के रूप में नजर आ रहीं देवोलीना का मानना है कि असम लोगों को पौराणिक कथाओं की सही शिक्षा देता है।


देवोलीना ने अपने बयान में कहा, शिवसागर शिवाडोल और कामाख्या जैसे मंदिर लोगों को इस बात का अहसास कराते हैं कि भारत भगवान की भूमि है। लोग कहते हैं कि भारत सोने की चिडय़िा हुआ करता था, असम में मुझे लगता है कि वह अभी भी एक सोने की चिडय़िा है। लोगों के प्यार के बीच चाय का स्वाद मेरे दिल को छू लेता है।


देवोलीना ने कहा कि रंग घर और तलातल घर जैसी जगहें राजाओं की कहानियां बताती हैं। लोगों को असम आकर इस राज्य को और जानना चाहिए। संतान, संस्कार-धरोहर अपनों की और ये है आशिकी में बेहतरीन भूमिकाओं को निभाने के लिए जानी जाने वाली शमीन का मानना है कि भारत में सबसे ज्यादा चाय का निर्यात करने वाले इस राज्य में लोगों को रहने के बारे में सोचना चाहिए। असम का स्टिक म्यूजिक लोगों को बिहू नृत्य करने पर मजबूर कर देता है।

वह कहती हैं कि असम में सभी कुछ है। वनस्पतियां, जीव, झरने, कोयला की खदानें आदि। ये सभी किसी का भी दिल चुरा लेंगी। पूर्वोत्तर की पूर्व मिस टीन रह चुकी माहिका का कहना है, काजीरंगा, मानस और डिब्रू-सैखोवा राष्ट्रीय उद्यान बेहतरीन वन्य जीवन का अनुभव कराते हैं। माहिका का मानना है कि धेमाजी और अभयपुरी धरती पर स्वर्ग की अनुभूति कराता है।

आईएएनएस