ज्वाला-पोनप्पा अंतिम मैच भी हारीं

www.khaskhabar.com | Published : शनिवार, 13 अगस्त 2016, 10:28 PM (IST)

रियो डी जनेरियो। भारतीय बैडमिंटन महिला जोडी ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा को रियो ओलिंपिक के आठवें दिन शनिवार को महिला युगल वर्ग के अपने अंतिम ग्रुप मुकाबले में भी हार का सामना करना पडा। यह भारतीय जोडी की इस ओलम्पिक में लगातार तीसरी हार है।

रियो सेंटर पवेलियन-4 में खेले गए ग्रुप-ए के अपने आखिरी मुकाबले में थाईलैंड की पुटिटा सुपारिजाकुल और सैपसीरी टेराटानाकाई की जोडी ने ज्वाला-अश्विनी की जोडी को 21-17, 21-15 से हराया। ज्वाला-अश्विनी ने पहले गेम की अच्छी शुरूआत की और 7-5 से बढत ले ली थी, लेकिन इसके बाद पुटिटा और सैपसीरी की जोडी ने वापसी करते हुए 12-12 से बराबरी कर ली। भारतीय जोडी ने हार नहीं मानी और लगातार तीन अंक हासिल करते हुए 15-12 से एकबार फिर बढत ले ली।

थाईलैंड की जोडी ने संघर्ष जारी रखा और फिर से 15-15 से बराबरी करने के बाद पीछे मुडकर नहीं देखा और 18-16 की बढत ले ली। इस जोडी ने इसके बाद फिर भारतीय जोडी को गेम में वापस आने का मौका नहीं दिया और बढत कायम रखते हुए 21-17 से पहला गेम अपने नाम किया। यह गेम 21 मिनट तक चला। पुटिटा और सैपसीरी की जोडी ने दूसरे गेम की भी शानदार शुरूआत की और 4-0 से भारतीय जोडी को पीछे कर दिया।

भारतीय जोडी ने वापसी करने की कोशिश की और चार अंक हासिल किए लेकिन वह थाईलैंड की जोडी को पीछे नहीं कर पाईं। दबाव में दिख रहीं ज्वाला और अश्विनी की कमजोरियों का पुटिटा और सैपसीरी ने फायदा उठाया और 10-5 से बढत हासिल कर ली। इसके बाद ज्वाला-अश्विनी की जोडी गेम में वापसी नहीं कर पाई और थाईलैंड की जोडी ने 21-15 से गेम के साथ-साथ मैच भी अपने नाम कर लिया। यह गेम 22 मिनट तक चला। ज्वाला-अश्विनी की यह लगातार तीसरी हार है।

भारतीय जोडी का इसके साथ ही बिना एक भी जीत हासिल किए ओलम्पिक में अभियान समाप्त हो गया। पहले मैच में भारतीय जोडी को जापान की मिसाकी माटसुटोमो और अयाका ताकाहाशी ने 21-15, 21-10 से मात दी थी, वहीं दूसरे मैच में ज्वाला-अश्विनी को नीदरलैंड्स की एफी मस्केंस और सेलेना पीक की जोडी ने 21-16, 16-21, 21-17 से मात दी थी।

स्कीट स्पर्धा में मेराज की चुनौती समाप्त...

भारतीय निशानेबाज मेराज अहमद खान रियो ओलम्पिक के आठवें दिन शनिवार को स्कीट स्पर्धा के सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाए। क्वालिफिकेशन दौर के दूसरे दिन के मुकाबलों के बाद वह नौवां स्थान हासिल कर सके, जबकि शीर्ष पर रहे छह निशानेबाज सेमीफाइनल में प्रवेश करने में सफल रहे। मेराज ने ओलिंपिक शूटिंग सेंटर के शॉटगन रेंज में हुई स्पर्धा के दूसरे राउंड में 25 और 24 के स्कोर के साथ कुल 121 अंक हासिल किए। (आईएएनएस)