बैडमिंटन:ज्वाला-अश्विनी दूसरा मुकाबला भी हारीं

www.khaskhabar.com | Published : शुक्रवार, 12 अगस्त 2016, 8:29 PM (IST)

रियो डी जनेरियो। भारतीय महिला बैडमिंटन जो़डी ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा को रियो ओलम्पिक में शुRवार को महिला युगल वर्ग के ग्रुप दौर में अपने दूसरे मैच में भी हार का सामना करना पडा है।

ग्रुप-ए के रोमांचक मुकाबले में भारतीय जोडी को नीदरलैंड्स की एफी मस्केंस और सेलेना पीक की जोडी ने 21-16, 16-21,21-17 से मात दी। पहले गेम में 8-15 से पिछडने के बाद भारतीय जोडी वापसी नहीं कर पाई और 19 मिनट तक संघर्ष करने के बाद गेम गंवा दिया। इस गेम में ज्वाला और अश्विनी की जोडी मस्केंस और पीक की जोडी का कहीं भी मुकाबला करती नजर नहीं आई।

पहले गेम में पिछडने के बाद भारतीय जोडी ने दूसरे गेम में अच्छी वापसी की और 7-5 से बढत ले ली। हालांकि नीदरलैंड्स की जोडी ने फिर 8-8 से बराबरी कर ली। ज्वाला-अश्विनी ने हार नहीं मानी और लगातार तीन अंक जोडते हुए 11-8 से बढत ले ली। इसके बाद मुकाबला काफी क़डा हो गया और दोनों देशों के खिलाडी एक-एक अंक के अंतर पर रहे। हालांकि भारतीय जोडी ने अंतत:19-15 से बढत ले ली और इस बढत को कायम रखते हुए 21-16 से दूसरा गेम अपने नाम किया। यह गेम भी 19 मिनट चला।

तीसरे और निर्णयक गेम में भी दोनों जोडियों ने शानदार खेल दिखाया। नीदरलैंड्स की जोडी ने पहला अंक हासिल करते हुए बढत बनाई, हालांकि भारतीय जोडी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 6-6 से बराबरी कर ली। लेकिन फिर मस्केंस और पीक 11-8 से आगे निकल गईं। यहां से भारतीय जोडी ने वापसी के काफी प्रयास किए और एक समय स्कोर 17-19 तक कम कर लिया, लेकिन यहां गुट्टा ने लगातार दो शॉट आउट मार दिए और 20 मिनट के संघर्ष को धूल में मिलाते हुए मैच गंवा बैठीं। (आईएएनएस)