क्या कभी बड़े पर्दे पर दिखेगीं ये जोड़ियां?

www.khaskhabar.com | Published : शुक्रवार, 15 जुलाई 2016, 11:39 AM (IST)

हमारे हिंदी सिनेमा में लंबे अर्से से  सलमान-आमिर-शाहरुख़ को लेकर चर्चा चल रहीं है कि जल्द ही ये तीनो एक साथ एक ही फिल्म में नजर आ सकते है।  अब ये कब होगा ये तो वक्त ही बताएगा।  खैर आप बताएं आपको बॉलीवुड में ऐसी कौन सी जोड़ी है जिसे आप अब बड़े पर्दे पर देखना पसंद करेंगें।  अरे न-न हीरो-हीरोईन की नहीं, हीरो-हीरो और हीरोईन-हीरोईन की। हिंदी सिनेमा में ये कोई नयी चीज नहीं हैं है, यहां  दो एक्ट्रेस या दो एक्टर ने कई बार साथ काम किया है और अपने फैन्स को कई यादगार फिल्में भी दी हैं। ऐसी यादगार फिल्मों में सबसे ऊपर है  अंदाज़ अपना अपना। इस फिल्म में आमिर खान और सलमान खान की केमिस्ट्री का जादू आज भी कायम है। फिल्म गुंडे में रणवीर सिंह और अर्जुन कपूर की केमिस्ट्री भी कमाल की दिखी। हिंदी सिनेमा में कई ऐसी फ़िल्में बनी जीसमे हीरो-हीरोईन की केमिस्ट्री बेहद लजवाब नजर आई। लेकिन अभी भी कुछ ऐसी कई जोड़ियां हैं जिनका एक साथ काम करना मुश्किल है लेकिन इन्हें फैन्स एक साथ ज़रूर देखना चाहेंगे। 
 आइये स्लाइड्स में देखतें हैं ऐसी ही जोड़ियों को .........

शाहरुख खान और अजय देवगन
ये तो हर कोई जानता है कि अजय देवगन की बीवी काजोल और शाहरूख एक दूसरे के बहुत अच्छे दोस्त हैं, और पर्दे पर दोनों की केमिस्ट्री लाजवाब है। जी हां ये जोड़ी हरदम से लोगों की फेवरेट रही है पर शाहरुख और अजय के बीच दोस्ती जैसा कुछ भी नहीं है। इनका झगड़ा कई साल पुराना है जब 2012 में दोनों की फिल्म जब तक है जान और सन ऑफ सरदार एक ही दिन रिलीज़ हुई थी। इन दोनों का झगड़ा और बढ़ गया जब चेन्नई एक्सप्रेस में रोहित शेट्टी ने अजय की जगह शाहरूख को ले लिया।

 दीपिका पादुकोण और कैटरीना कैफ
वैसे तो रियल लाईफ में ये दोनों एक्ट्रेस एक दूसरे को देखना भी नहीं पसन्द करती हैं। पर इन दोनों एक्ट्रेस को एक फ्रेम में देखना दिलचस्प होगा।

अामिर खान और शाहरूख खान
 ऐसा एक भी फिल्मकार नहीं हुआ जो बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान और मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान को एक साथ पर्दे पर ला सका हो। हालांकि इन दोनों सुपरस्टार्स के फैन्स इन्हें एक साथ काम करते हुए ज़रूर देखना चाहेंगे। इन दोनों ने अपना करियर एक साथ शुरू किया और सफलता हासिल की। अपने सफल करियर में दोनों को आज तक एक भी फिल्म में साथ काम करने का मौका नहीं मिला। अगर ये दो दिग्गज एक साथ कोई फिल्म साइन करते हैं तो इसे बॉलीवुड के इतिहास के पन्नों में ज़रूर लिखा जायेगा।

रणबीर कपूर और रणवीर सिंह
रणबीर कपूर और रणवीर सिंह आज बॉलीवुड के आइकॉनिक एक्टर्स हैं। दोनों ने ही कम समय में सफलता का स्वाद चखा। एक तरफ रणबीर कपूर फिल्म ‘बर्फी’ से अपनी एक्टिंग स्किल्स साबित कर चुके हैं वहीं रणवीर सिंह ने भी ‘लुटेरा’ और ‘रामलीला’ में अपना गज़ब का टैलेंट दिखाया है। इनकी पर्सनैलिटी, क्यूट लुक्स और एक्टिंग स्किल्स के अलावा एक और चीज दोनों में कॉमन है, जी हां आपने सही सोचा, वो हैं दीपिका पादुकोण। जहां रणबीर कपूर ने दीपिका को कुछ समय के लिये डेट किया था वहीं रणवीर सिंह और दीपिका का रिश्ता हर दिन मज़बूत होता दिख रहा है। इन दोनों एक्टर्स को साथ में लाना एक बड़ी उपलब्धि हो सकती है।

कमल हासन और रजनीकांत
साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत और कमल हासन इस लिस्ट में सबसे ऊपर आते हैं। इन दोनों की फैन फॉलोइंग भी ज़बरदस्त है। फैन्स भी ऐसे जो इनके लिये अपनी जान भी दे दें। अगर इन दोनों सुपरस्टार्स की जोड़ी एक साथ पर्दे पर दिखे तो सोचिये क्या आलम होगा। हालांकि ये दोनों कई तमिल फिल्में साथ में कर चुके हैं लेकिन बॉलीवुड फैन्स इन्हें एक साथ किसी हिन्दी फिल्म में ज़रूर देखना चाहेंगे। कमल और रजनी अपने ज़माने के टक्कर के एक्टर रहे हैं। दोनों ने साथ में हिन्दी फिल्म ‘गिरफ्तार’ में काम किया लेकिन फिल्म के एक भी फ्रेम में साथ नहीं दिखे। ये देखना मज़ेदार होगा कि दोनों सुपरस्टार के फैन्स उन्हें एक साथ देखकर कैसा महसूस करेंगे।