व्हाट्सएप के पास अब विंडोज पर है देशी स्टैंडअलोन एप

www.khaskhabar.com | Published : बुधवार, 17 अगस्त 2022, 5:34 PM (IST)

सैन फ्रांसिस्को । विंडोज पर मेटा के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप के नए एप के लिए अब यूजर्स को मैसेज भेजने, प्राप्त करने और सिंक करने के लिए अपने फोन को लिंक करने की जरूरत नहीं है। द वर्ज के अनुसार, व्हाट्सएप की साइट पर एक अपडेट से पता चला कि ताजा विंडोज एप बीटा से बाहर है और माइक्रोसॉफ्ट स्टोर पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है।

पहले, विंडोज पर यूजर्स को व्हाट्सएप के वेब-आधारित डेस्कटॉप ऐप को डाउनलोड करना पड़ता था या अपने वेब ब्राउजर से मैसेजिंग सेवा का उपयोग करना पड़ता था।

एप के पिछले संस्करण की तुलना में पुन: डिजाइन किए गए व्हाट्सएप में थोड़ा साफ इंटरफेस है, लेकिन अन्यथा यह सब अलग नहीं दिखता है।

सबसे महत्वपूर्ण बदलाव यह है कि यूजर्स को अब फोन और डेस्कटॉप ऐप के बीच संदेशों को सिंक करने के लिए अपने फोन को ऑनलाइन रखने की जरूरत नहीं है। व्हाट्सएप ने कहा कि वह इस समय मैकओएस के लिए एक देशी एप पर भी काम कर रहा है।

व्हाट्सएप का मल्टी-डिवाइस फीचर पूरी तरह से रोल आउट कर दिया गया है और बीटा से बाहर हो गया है। यह यूजर्स को एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन बनाए रखते हुए बिना फोन की जरूरत के अपने व्हाट्सएप अकाउंट से चार डिवाइस तक लिंक करने देता है।

--आईएएनएस



ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे