अब हर कोई रील्स को इंस्टाग्राम से फेसबुक पर कर सकता है क्रॉस-पोस्ट

www.khaskhabar.com | Published : बुधवार, 17 अगस्त 2022, 5:07 PM (IST)

सैन फ्रांसिस्को । उपयोगकर्ता अनुभव को बढ़ाने के उद्देश्य से मेटा के स्वामित्व वाले फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ने घोषणा की है कि वह रील्स के लिए नए फीचर्स और अपडेट को रोल आउट कर रहा है, जिसमें इंस्टाग्राम से फेसबुक पर क्रॉस-पोस्टिंग भी शामिल है। माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म के प्रमुख एडम मोसेरी ने रील्स के नए अपडेट की घोषणा की।

मोसेरी ने पोस्ट किए गए वीडियो को कैप्शन दिया, "हम कुछ नए रील फीचर्स लॉन्च कर रहे हैं, ताकि लोगों को इसे खोजने में आसानी हो और अधिक मनोरंजक कंटेंट शेयर किया जा सके।"

एक बटन के टैप के साथ, नया अपडेट यूजर्स को इंस्टाग्राम से फेसबुक पर रील्स को क्रॉस-पोस्ट करने की अनुमति देता है।

मोसेरी ने यह भी उल्लेख किया कि स्टोरीज में लोकप्रिय हुआ 'एड योर्स' स्टिकर अब इंस्टाग्राम और फेसबुक पर रील्स पर आ रहा है।

प्लेटफॉर्म पर सभी योग्य क्रिएटर्स के पास जल्द ही फेसबुक स्टार्स टिपिंग फंक्शन तक पहुंच होगी। उनके पास क्रिएटर स्टूडियो के माध्यम से अधिक रील इनसाइट का एक्सेस भी होगा।

इस बीच, हाल ही में, मेटा के स्वामित्व वाले मंच ने पुष्टि की है कि वह जल्द ही नई 'अल्ट्रा-टॉल फोटोस' का परीक्षण शुरू करेगा।

कंपनी ने कहा कि वह स्लिमर, लंबे 9:16 स्क्रीन रेश्यो वाली तस्वीरों के लिए सपोर्ट पेश करेगी, जिससे उन्हें पूरी स्क्रीन भरने में मदद मिलेगी, क्योंकि उपयोगकर्ता एप के फीड के माध्यम से स्क्रॉल करते हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे